स्कूल की जांच करने पहुंचे गोह के बीइओ का टीचर ने गला घोंटा, बाल-बाल बचें, पुलिस के आने से पहले ही फरार हुआ शिक्षक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार के शिक्षकों में केके पाठक का खौफ मचा है। शिक्षक टाइम पर स्कूल पहुंचने के बावजूद टेंशन में है। ऐसे ही टेंशन में एक शिक्षक ने शुक्रवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का ही गला घोंटने की जुर्रत कर डाली। मामला औरंगाबाद के गोह प्रखंड के अहियापुर गांव का है।

बताया जाता है कि गोह के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदलाल प्रसाद अहियापुर मिडिल स्कूल में शुक्रवार को दोपहर जांच करने पहुंचे। इसी दौरान उनके साथ यह हादसा हुआ। एक शिक्षक ने न केवल बीईओ के साथ दुर्व्यवहार किया बल्कि जानलेवा हमला बोलने के साथ जोर से गला भी दबाने लगा। किसी तरह बीइओ ने शिक्षक के हाथों से अपनी गर्दन छुड़ाकर जान बचाई। इसके बाद बीइओ ने वाकये की सूचना गोह थाना की पुलिस को दी। सूचना मिलते ही गोह पुलिस स्कूल पहुंची। मामले की जांच की। शिक्षकों का बयान लिया। साथ ही पुलिस ने बीइओ नंदलाल प्रसाद को सुरक्षित प्रखंड संसाधन केंद्र(बीआरसी) गोह स्थित उनके कार्यालय में पहुंचाया।

बीइओ ने बताया कि औरंगाबाद के डीईओ संग्राम सिंह के आदेश पर वह शुक्रवार की दोपहर मध्य विद्यालय, अहियापुर में जांच करने पहुंचे थे। इसी दौरान शिक्षिका काजल उन्हे यह बता रही थी कि स्कूल में पदस्थापित शिक्षक दीपक कुमार, शिव शंकर कुमार एवं त्रिपुरारी शरण हमेशा स्कूल नही आते हैं और उपस्थिति पंजी में हाजिरी दर्ज करा देते है। महिला टीचर उन्हे यह सब बता ही रही थी कि इसी दौरान शिक्षक दीपक वहां आ गए। आते ही शिक्षक दीपक महिला शिक्षिका काजल के साथ दुर्व्यहार करने लगे। जब बीइओ ने शिक्षक को ऐसा करने से मना किया तो शिक्षक ने उनके साथ भी दुर्व्यहार किया। जान मारने की नीयत से गला दबाने लगा। जब बीइओ ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो आरोपी शिक्षक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही गोह पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई। थानाध्यक्ष कमलेश पासवान ने बताया कि बीइओ की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करने के बाद वापस लौट गई है। आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वही शिक्षक दीपक कुमार से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि बीइओ बेवजह हमे परेशान करते है। उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।