बिहार के उभरते इस क्रिक्रेट प्लेयर ने एक ही दिन में तोड़ दी सचिन समेत कई प्लेयर्स के रिकार्ड, जानिए वैभव सूर्यवंशी के बारे में

पटना। क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। लेकिन बिहार के एक लड़के ने एक ही दिन में सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के रिकॉर्ड को एक झटके में तोड़ दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं बिहार के उभरते हुए स्टार क्रिकेटर वैभव सूर्यवंशी की।

क्रिकइंफो की वेबसाइट के अनुसार वैभव ने 12 साल 284 दिन की उम्र में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले वो भारत के चौथे क्रिकेटर बन गए हैं।

बिहार के समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड के रहने वाले वैभव सूर्यवंशी को पटना में शुरू हुए रणजी मैच में पहली बार खेलने का मौका मिला। बता दें कि पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार का मुकाबला मुंबई से हो रहा है। बता दें कि पिछले एक साल से वैभव ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से तहलका मचा रखा है। पटना में जब वो मैदान पर उतरे तो उनकी एक झलक पाने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जमा हो गई।

सबसे कम उम्र में डेब्यू का रिकॉर्ड
वैसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू की बात की जाए तो ये रिकॉर्ड अलामुद्दीन के नाम है। उन्होंने 12 साल 73 दिन की उम्र में डेब्यू किया था। दूसरे नंबर पर एसके बोस हैं. उन्होंने 12 साल 76 दिन की उम्र में पहला मैच खेला था। महान सचिन ने 15 साल और 230 दिनों की उम्र में अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला था।