उपेंद्र कुशवाहा अब नीतीश के साथ, रालोसपा का जदयू में विलय का किया ऐलान

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। कभी दोस्त कभी दुश्मन की भुमिका में नीतीश कुमार के साथ रहे उपेंद्र कुशवाहा एक बार फिर नीतीश कुमार के दोस्त बन गए हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी(RLSP) का नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड(JDU) में विलय का का ऐलान आज औपराचिक रूप से कर दिया। रविवार को पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उपेंद्र कुशवाहा ने इसकी घोषणा की।

कुशवाहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू का दामन थामेंगे। इस दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को छोड़ अन्य सभी नेता मौजूद रहेंगे। इसके पहले उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि 13-14 मार्च को पार्टी की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में विशेष एजेंडा पर चर्चा की गई। वर्तमान राजनीतिक स्थिति में हमारी भूमिका क्या हो इस पर मंथन किया गया। मथन के बाद पार्टी ने उन्हें फैसला लेने के लिए अधिकृत किया।

कुशवाहा ने कहा कि आज राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इसी एजेंड़ा पर चर्चा हुई। आज की बैठक में निर्णय लिया गया कि हम सब लोगों को समान विचारधारा के लोग जिनको बिहार ने स्वीकार किया उनके साथ खड़े होना चाहिए। रालोसपा ने निर्णय लिया कि अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो मेरे बड़े भाई के समान हैं उनके साथ चलेंगे। हमारा यह काफिला अब नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करेगा। पार्टी का फैसला है कि जेडीयू के साथ मिलकर काम करेंगे। रालोसपा की पूरी जमात का जेडीयू में मिलन होगा। यह हमलोगों का फैसला है।उन्होंने कहा कि आगे क्या भूमिका होगी इस पर मिल बैठकर बात होगी।

शनिवार को कुशवाहा की मौजूदगी में रालोसपा की बैठक हुई। RLSP की राज्य परिषद ने विलय पर फैसले के लिए राष्ट्रीय परिषद को अधिकृत कर दिया। शनिवार की शाम उपेन्द्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्रई आवास जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात भी की थी। बताया गया है कि आज जेडीयू प्रदेश कार्यालय में 2 बजे मिलन समारोह है। जिसमें उपेन्द्र कुशवाहा अपनी पार्टी का विलय करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे।

(Liveindianews18 को आप  फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। आप हमें Google News पर भी फॉलो कर सकते हैं।)