आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान RJD MLA फतेह बहादुर सिंह ने किया था खेल, दर्ज हो गई प्राथमिकी, जानिए पूरा मामला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय जनता दल के डेहरी से विधायक फतेह बहादुर सिंह (RJD MLA from Dehri) ने आयकर विभाग (Income tax department) की छापेमारी के दौरान खेल कर दिया था। यह खेल अब विधायक जी को महंगा पड़ गया। आयकर विभाग ने बिहार के औरंगाबाद जिले के बारुण थाने में राजद विधायक(RJD MLA) व उनके खास पर प्राथमिकी दर्ज (Fir on Rjd Mla) करा दी। बताया जाता है कि बारुण थाना क्षेत्र में खेमदा मोहल्ला में आयकर विभाग के द्वारा की गई छापेमारी के दौरान मोबाइल से कुछ महत्वपूर्ण डाटा भी डिलीट कर दिए गए। अब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप

आयकर विभाग के अधिकारी फनीभूषण ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए डेहरी के राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह, खेमदा मोहल्ला निवासी गल्ला व्यवसायी विमलेश साह और चिंटू कुमार को अभियुक्त बनाया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि छापेमारी के दौरान विधायक फतेह बहादुर सिंह, बिमलेश साह और चिंटू कुमार के द्वारा कार्य में बाधा उत्पन्न की गई। इसके अलावा मोबाइल में कुछ महत्वपूर्ण डाटा थे जिसे उक्त लोगों के द्वारा ही डिलीट कर दिया गया। इसके कारण कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य नष्ट हो गए। इसके अलावा विधायक ने एक पर्ची पर लिख कर कमरे से नगद राशि हटा देने का निर्देश दोनों को दिया था। प्राथमिकी में इस बात का भी जिक्र है। इस संबंध में बारुण थानाध्यक्ष कमलेश पासवान ने बताया कि कुल तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। कार्य में बाधा उत्पन्न करने और साक्ष्य नष्ट करने को लेकर यह प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।

छापेमारी के दौरान कई कागजात आयकर विभाग की टीम ने जब्त किए

विदित हो कि डेहरी के राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह के करीबी माने जा रहे विमलेश साह के घर पर शुक्रवार को छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान कई कागजात आयकर विभाग की टीम ने जब्त किए थे। यह कहा जा रहा था कि विमलेश राजद विधायक के करीबी हैं और उनके लेनदेन में साझीदार हैं। हालांकि टीम अभी छानबीन में जुटी हुई है। हालांकि थानाध्यक्ष ने किसी की गिरफ्तारी से इंकार किया।