सीओ ने खोल रखा था निजी दफ्तर, डीएम के आदेश के बाद धराया दलाल, दफ्तर सील

पटना। बिहार की राजधानी पटना में कंकड़बाग इलाके के एक निजी मकान में संपतचक के सीओ का कार्यालय संचालित होने का मामला सामने आया है। मौके से एक दलाल को गिरफ्तार किया गया है। दो अन्य सरकारी कर्मचारी से भी इस मामले में पूछताछ चल रही है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर पटना सदर एसडीओ ने छापेमारी कर मकान से कई सरकारी दस्तावेज के साथ-साथ कंप्यूटर और लैपटॉप आदि जब्त किये। इसके बाद दफ्तर को सील कर दिया। इस मामले में पत्रकारनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

शुक्रवार की रात नौ बजे एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी को दूरभाष पर सूचना दी गई थी कि संपतचक के अंचल अधिकारी नन्द किशोर प्रसाद निराला कंकड़बाग में पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के ऑरेंज होटल के बगल के एक मकान में अवैध ढंग से अपना कार्यालय खोले हुए हैं। सूचना पर जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर श्रीकांत कुंडलिक खंडेकर को पत्रकार नगर थाना को साथ लेकर स्पॉट पर भेजा।

छापेमारी में मनोज कुमार नाम का एक दलाल पकड़ा गया। उसके पास से एक मोबाइल मिला, जिसमें अंचलाधिकारी, राजस्व कर्मचारी एवं अन्य के साथ राजस्व संबंधी दस्तावेजों एवं संदिग्ध सूचनाओं का व्हाट्सएप के माध्यम से आदान-प्रदान का पता चला है।