औरंगाबाद में डेहरी के विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप में आयकर विभाग ने दर्ज कराया मामला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रोहतास जिले के डेहरी के राजद विधायक फतेह बहादूर सिंह और उनके दो करीबियों के खिलाफ औरंगाबाद के बारूण थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में विधायक पर सबूत नष्ट करने समेत अन्य आरोप लगाए गए हैं।

यह प्राथमिकी आयकर विभाग ने दर्ज कराई है। आयकर विभाग के अधिकारी फनी भूषण के शिकायत आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी संख्या 503/22 में डेहरी के विधायक फतेह बहादूर सिंह, बारूण के खेमदा गांव निवासी विमलेश कुमार और चिंटू कुमार को भादवि. की धारा 186, 201, 204, 35 एवं 120 बी के तहत नामजद आरोपी बनाया गया है। प्राथमिकी आवेदन में आयकर विभाग ने कहा है कि पटना स्थित रवि भूषण के आवासीय परिसर में तलाशी के दौरान डेहरी के विधायक फतेह बहादूर सिंह मौजूद थे। तलाशी के दौरान ही उन्होंने पिछली खिड़की के बाहर से एक कागज का टुकड़ा फेंकने की कोशिश की, जिसे निकाला गया। उस कागज के टूकड़े में चिंटू और विमलेश नाम के व्यक्तियाें को कमरा नंबर 111 में पड़े नगदी को ताला तोड़कर निकालने का निर्देश दिया गया था। यह विधायक के हैंड राईटिंग में थी।

इसके बाद आयकर विभाग ने डिहरी के पाली रोड में होटल बुद्धा बिहार में तलाशी ली। जब कमरा नंबर 111 की तलाशी ली गई तो, आलमीरा खुली मिली। संदेह है कि चिंटू और विमलेश द्वारा नगदी निकाली गई। इस मामले में आयकर विभाग की टीम को चिंटू और विमलेश के बीच बातचीत होने के भी सबूत मिले हैं। इसके आधार पर भी कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि आयकर विभाग द्वारा पिछले दो दो दिनों से बारूण स्थित विमलेश के घर और राईस मिल पर छापेमारी की जा रही थी। सूत्रों के अनुसार छापेमारी में आयकर विभाग को कुछ अहम दस्तावेज भी हाथ लगा है।