BPSC DPRO परीक्षा में नालंदा के राजेश चंद्र बने टाॅपर

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग(BPSC) द्वारा आयोजित सहायक निदेशक सह जिला जनसंपर्क अधिकारी(DPRO) परीक्षा में नालंदा के जिले के राजेश चंद्र ने टाॅप किया है। राजेश परवलपुर प्रखंड के दरियापुर के निवासी हैं। वर्तमान में जल-जीवन-हरियाली अभियान, ग्रामीण विकास विभाग में राज्य मिशन प्रबंधक हैं।

इससे पहले राज्य स्वास्थ्य समिति और लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान में सेवा दे चुके राजेश चंद्र ने बताया कि जहां भी जिम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन ईमानदारी से करूंगा। उन्होंने कहा कि जो जनसंपर्क सेवा में आने के लिए मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की और पढ़ाई पूरी कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें चाहिए कि वे भाषाई शुद्धता पर ध्यान दें।

राजेश चंद्र
राजेश चंद्र

सामान्य ज्ञान पर पकड़ बना कर इस परीक्षा में आसानी से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। राजेश चंद्र के पिता रमेश चंद्र राजपत्रित अधिकारी से सेवानिवृत हुए हैं। मां विद्या चंद्र गृहिणी हैं। एक मात्र बहन हैं जो बैंगलोर में नौकरी करती हैं।

बता दें कि वर्तमान में राजेश चंद्र बिहार के ग्रामीण विकास विभाग के जल-जीवन-हरियाली अभियान में राज्य मिशन प्रबंधक हैं। इससे पूर्व वे लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, राज्य स्वास्थ्य समिति के अलावा राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं में भी अपना योगदान दे चुके हैं। इससे पहले वे मीडिया शिक्षक के रूप में पटना विश्वविद्यालय में भी कार्य कर चुके हैं।