India vs England 4th Test: इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को स्टोक्स-बेयरस्टो ने संभाला

भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन के लंच तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से युवा स्पिनर अक्षर पटेल ने अभी तक 2 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से आउट होने बल्लेबाजों में जैक क्रौली, डोमिनिक सिबली, और कप्तान जो रुट रहे। हालांकि जॉनी बेयरस्टो(28) और बेन स्टोक्स(24) अभी क्रीज़ पर मौजूद हैं।

भारत अभी इस श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनाए हुआ है। अगर भारत इस टेस्ट मैच को जीतता है या ड्रॉ करवाता है तो भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जायेगा, जबकि हारने की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगा।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

इससे पहले मैच में इंग्लिश कप्तान जो रुट ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया, लेकिन उनका यह फैसला स्पिनर अक्षर पटेल ने गलत साबित कर दिया। अक्षर ने पहले क्रौली और फिर सिबली को अपना शिकार बनाया। इस दौरान सिराज ने कप्तान रुट को 5 के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट करके इंग्लैंड का स्कोर 30/3 कर दिया।

स्टोक्स-बेयरस्टो ने पारी को संभाला

शुरूआती विकेट मिलने के बाद ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स और बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक सहजता से बल्लेबाजी की। लंच तक इन दोनों बल्लेबाजों ने 44 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड के स्कोर को 74 रन पर पहुंचा दिया है। पहले सेशन में कुल 25 ओवर का खेल अब तक हो चुका है।