Gujarat Election Results 2022 : गुजरात चुनाव में भाजपा बड़ी जीत की ओर, जानिए क्या है कांग्रेस व आप की स्थिति, Live Update

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में बीजेपी 150 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी के बाद दूसरे नंबर पर कांग्रेस 22 और तीसरे पर आप 6 सीटों के साथ है। सभी की नजरें अहमदाबाद जिले में आने वाली घाटलोडिया विधानसभा सीट पर टिकी हैं। यहां से बीजेपी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को मैदान में उतारा है। शुरुआती रुझान में घाटलोडिया विधानसभा से भूपेंद्र पटेल आगे चल रहे हैं। बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ रहे हार्दिक भरतभाई पटेल भी अपनी सीट विरमगाम में आगे चल रहे हैं। गांधीनगर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के अल्पेश खोदाजी ठाकोर आगे चल रहे हैं। जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार रिवाबा जडेजा ने बढ़त बना रखी है। बीजेपी के जितेंद्रभाई सावजीभाई वघानी भावनगर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से आगे बनें हुए हैं।

वडगाम (अजा) निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी आगे चल रहे हैं। वहीं कटारगाम निर्वाचन क्षेत्र से आप के नेता गोपालभाई गोरधनभाई इटालिया ने बढ़त बना रखी है। करंज निर्वाचन क्षेत्र से आप के उम्मीदवार मनोज सोरठिया करंज पीछे चल रहे हैं।

देखिए कितने सीट पर गुजरात में कौन चल रहा है आगे

Aam Aadmi Party066
Bharatiya Janata Party0150150
Independent033
Indian National Congress02222
Samajwadi Party011
Total0182182

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में आज सुबह शुरू हुई है। गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर और पांच दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव में 93 सीट पर मतदान हुआ था। गुजरात में इस साल 66.31 प्रतिशत वोट पड़े, जबकि 2017 में 71.28 प्रतिशत मतदान हुआ था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी 182 सीट और आम आदमी पार्टी (आप) ने 181 सीट पर उम्मीदवार उतारे थे. वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 179 और उसके सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने दो सीट पर चुनाव लड़ा।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)