धान लदे ट्रक को लूटकर भाग रहा लूटेरा रंगेहाथ गिरफ्तार, पूरे गिरोह का हुआ उद्भेदन, तीन और लूटेरे अरेस्ट, लूट का ट्रक व लूटकांडों को अंजाम देने में इस्तेमाल किया जा रहा ब्रेजा कार बरामद          

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद पुलिस ने एक ट्रक लूटेरा गिरोह का उद्भेदन किया है। पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत चार लूटेरों को गिरफ्तार किया है। लूटेरों के पास से धान से लदा लूट का ट्रक, लूट की घटनाओं को अंजाम देने में इस्तेमाल किया जा रहा ब्रेजा कार एवं छः हजार की नगदी बरामद की है।

सहायक पुलिस अधीक्षक सह औरंगाबाद सदर की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी स्वीटी सेहरावत ने गुरूवार को यहां प्रेसवार्ता में बताया कि नेशनल हाईवे-19 जीटी रोड पर बारुण थाना क्षेत्र में सनथुआ मोड़ के पास ट्रक लूट गिरोह के करीब आधा दर्जन लूटेरो ने रात में धान लदे एक ट्रक के चालक शिवशंकर कुमार एवं खलासी दुर्गेश कुमार के साथ मारपीट कर 6000 नगदी छीन ली तथा ट्रक नंबर एनएल-01 एल-2934 को लूट लिया। लूट की घटना को सफलतापूर्वक अंजाम देने के बाद लूटेरे लूटे गये ट्रक को माल समेत लेकर भाग रहे थे। लूटे गये वाहन को ब्रेजा कार में सवार अपराधी कवर देते हुए चल रहे थे। इसी दौरान बारूण थाना की रात्रि गश्ती टीम आ धमकी। पुलिस की गश्ती टीम को सामने से आते देखते ही सभी लूटेरे लूटे गये ट्रक एवं ब्रेजा गाड़ी को मौके पर ही छोड़कर भागने लगे। इस दौरान पुलिस के गश्ती वाहन में सवार पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों ने ब्रेजा गाड़ी नंबर बीआर-24 एएफ-1628 के चालक को खदेड़ कर धर दबोंचा जबकि अन्य लूटेरे रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। इसके बाद पुलिस पकड़े गये लूटेरे और लूटकांड को अंजाम देने में इस्तेमाल ब्रेजा गाड़ी तथा लूट का शिकार बने धान लदे ट्रक को लेकर थाना आई।

पकड़े गये लूटेरे की पहचान रोहतास जिले के नोखा थाना के गंगहर निवासी श्याम लाल के रूप में की गई। वही लूट का शिकार ट्रक रोहतास जिले के काराकाट थाना के ईंटढ़ियां के शिवशंकर कुमार का पाया गया। गिरफ्तार श्याम लाल ने पुलिस के समक्ष खुद को लूटेरा गिरोह का सरगना स्वीकार किया और उसी की निशानदेही और तकनीकी अनुसंधान के आधार पर ट्रक लूट की घटना में संलिप्त तीन अन्य लूटेरों को अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर धर दबोंचा गया। गिरफ्तार तीन अन्य लूटेरो में रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना के सिलौटा गांव निवासी पिंटू कुमार, सूर्यपूरा थाना के नारायणपुर निवासी सदानंद साह को  बिक्रमगंज बाजार से गिरफ्तार किया गया। वही चौथे लूटेरे सासाराम थाना के वजीरगंज निवासी सुधांशु सिंह को सासाराम से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में पुलिस ने बारुण थाना में भादवि की धारा  395 के तहत कांड सं.-523/22 दर्ज कर गिरफ्तार सभी लूटेरों को जेल भेज दिया गया है। मामले का अनुसंधान अभी जारी है और लूटेरा गिरोह के और सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न संदिग्ध टिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है। साथ ही गिरफ्तार लूटेरों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। मामले का उद्भेदन करनेवाली पुलिस टीम में बारूण थानाध्यक्ष, पुअनि जैनेंद्र कुमार, भारती, बारूण थाना के सअनि दिनेश मंडल, वीरेंद्र राम, जिला आसूचना ईकाई एवं बारुण थाना के पुलिसकर्मी शामिल है।