Glass Bridge : ये नजारा चीन नहीं बिहार का है : बनकर तैयार हो गया पूर्वोतर का पहला शीशे का पुल

बिहार के नालंदा समेत समस्त पूर्वोत्तर भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बिहार का पहला ग्लास ब्रिज राजगीर में बनकर तैयार हो गया है। यह बिहार के राजगीर का प्राकृतिक सौंदर्य बिखेरता नजर आ रहा है। यहां भ्रमण कर प्रकृति का आनंद उठा सकते हैं। यहां पर मौजूद जू सफारी पार्क का भ्रमण करने के लिए यह ब्रिज बेहद ही सुंदर प्रतीत होता है। जिसके इर्द-गिर्द तरह तरह के जीव जंतु नजर आते हैं। इसकी लंबाई 85 फुट व चौड़ाई-6 फुट है।

राजगीर में बना पार्क पूर्वोत्तर भारत का सबसे अत्याधुनिक जू सफारी पार्क होगा, जहां पर तरह-तरह के जीव जंतु होंगे। इसके साथ ही सेंट्रल जू अथॉरिटी ने भी इस को मान्यता दे दी है। जिसके तहत 2021 में इसको आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा और फिर सभी लोग बडे़ बुजुर्ग एवं बच्चे यहां पर आकर प्रकृति का आनंद ले पाएंगे। पांच पहाडियों से घिरी बिहार के राजगीर की वादियां एक ओर जहां कई मनमोहक और ऐतिहासिक धरोहरों को अपनेआप में समेटे है।

वहीं, दूसरी ओर राजगीर नए साल में बिहार वासियों को नए-नए सौगात देने वाला है। इस तरह बिहार के राजगीर में देश का दूसरा और बिहार का पहला ग्लास ब्रिज बन कर तैयार हो चुका हैं। यहां बता दें कि इस जू सफारी पार्क में चीन के तर्ज पर ग्लास ब्रिज बनाया गया है, जिसका काम लगभग पूरा हो चुका है। ब्रिज के ऊपर चलकर लोग काफी रोमांचित महसूस करेंगे। इसके साथ-साथ पार्क में अत्याधुनिक रोप वे का भी निर्माण किया जा रहा है, जिसे बहुत जल्द आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।