कन्हैया पर कार्रवाई की बिहार पार्टी की मांग को सेंट्रल ने नाकारा

नई दिल्ली (लाइव इंड़िया न्यूज18 ब्यूरो)। सीपीआई के फायरब्रांड नेता व जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार व उनके साथियों पर किसी बिहार में पार्टी नेताओं के साथ लगे दुर्व्यवहार के आरोप पर कार्रवाई की मांग को सेंट्रल पार्टी ने नाकार दिया है। पिछले दिनों सीपीआई की राष्ट्रीय सचिव मंडल की बैठक में यह फैसला 7-2 के साथ बहुमत से लिया है। पार्टी सूत्रों की माने तो कन्हैया कुमार व उसने साथियों के खिलाफ पार्टी कोई एक्शन नहीं लेगी।

बता दें कि पिछले दिनों सीपीआई के बिहार पार्टी मुख्यालय में कन्हैया कुमार व उनके साथियों पर सीपीआई कार्यालय सचिव इंदुभूषण वर्मा व अन्य के साथ दुर्व्यवहार करने, धक्कामुक्की करने व मारपीट का आरोप लगा था। बिहार पार्टी के नेताओं ने कन्हैया व उनके साथियों पर कार्रवाई के लिए सेंट्रल कमेटी को पत्र लिखा लिखा था। जिसके बाद पार्टी की राष्ट्रीय सचिव मंडल ने कन्हैया को शोकॉज किया था।

कन्हैया उनपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए उस दिन हुए पूरे घटना क्रम से पार्टी के महासचिव को अवगत कराया। जिसके बाद राष्ट्रीय सचिव मंडल की बैठक पर कन्हैया व उनके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को पार्टी ने खारिज कर दिया। बता दें कि मीडिया में इस तरह की खबरे आने के बाद सीपीआई बिहार के कार्यालय सचिव ने किसी भी तरह के मारपीट या दुर्व्यवहार की घटना उनके साथ किए जाने से साफ इनकार किया था।