बिहार में अपराधियों का तांडव ,एयरलाइंस अधिकारी रूपेश सिंह की दिन-दहाड़े हत्या ,

नई दिल्ली /विद्या भूषण शर्मा ( लाइव इंडिया न्यूज़ 18 )बिहार की राजधानी पटना के वीआईपी इलाके में शुमार पुनाईचक सरेशाम गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठा। अपराधियों ने सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देते हुए बेखौफ होकर खूनी खेल खेला। शंकर पथ के कुसुम विलास अपार्टमेंट में घुसने से पहले ही वहां पहले से घात लगाकर खड़े बदमाशों ने पटना एयरपोर्ट पर कार्यरत इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह को गोलियों से छलनी कर दिया। बाद में अपराधी आसानी से फरार हो गए।

गोलियों की आवाज से सन्न रह गए लोग
शाम करीब सवा सात बजे के पहले शंकर पथ पुनाईचक पूरी तरह से सामान्य था। इसके बाद जैसे ही इंडिगो के स्टेशन मैनेजर की हत्या की गई, पूरा इलाका अशांत हो गया। गोलियों की आवाज कुसुम विलास अपार्टमेंट के साथ ही आसपास के अपार्टमेंट में गूंजने से हर कोई हक्का-बक्का हो गया। भागते हुए लोग जब नीचे उतरे तो नजारा देख लोग हिल उठे। लग्जरी कार की ड्राइविंग सीट के पास लगे गेट का शीशा चकनाचूर था। सड़क पर कांच बिखरा था और चालक की सीट पर बैठे मैनेजर पूरी तरह से लहूलुहान थे। करीब 6 गोली लगने से उनका सीना पूरी तरह से छलनी हो चुका था। राजाबाजार स्थित एक निजी अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

बदमाशों ने की थी रेकी
दरअसल, हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को मैनेजर की हर गतिविधियों की पूरी जानकारी थी। उनके आने-जाने सहित अपार्टमेंट के बारे में भी उन्हें बखूबी पता था। वारदात में लाइनर की भूमिका अहम होने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता। बदमाशों को पता था कि शंकर पथ स्थित कुसुम विलास अपार्टमेंट की सड़क का आखिरी छोर बंद है। इसलिए बदमाश अपार्टमेंट के आखिरी छोर के पास छिपे थे। इसलिए अपार्टमेंट की बालकनी में मौजूद लोग बदमाशों को देख नहीं पाये। सवा सात बजे जैसे ही मैनेजर ने अपार्टमेंट के गेट के पास अपनी कार खड़ी की, वैसे ही बदमाशों ने दनादना गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

बदमाशों को नहीं था खाकी का खौफ
बदमाशों को खाकी का कोई खौफ नहीं था। इसलिए फुलप्रूफ योजना के तहत बदमाशों ने पुनाईचक में इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया। खास बात यह है कि वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग निकले और शहर में जगह-जगह पेट्रोलिंग कर रही पुलिस बदमाशों को पकड़ नहीं सकी। वहीँ हत्‍या के बाद विपक्ष ने बिहार सरकार और बिहार पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विपक्ष ने सरकार और बिहार पुलिस का इकबाल खत्‍म होने की बात कही है। राष्‍ट्रीय जनता दल के आधिकारिक ट्वटिर हैंडल से इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि पटना में महाजंगलगराज का तांडव फिर से शुरू हो गया है। इस ट्वीट में कहा गया है कि जब तक 40-50 हत्‍याओं और बलात्‍कार की खबरें मुख्‍यमंत्री सुन नहीं लेते, उन्‍हें चैन की नींद नहीं आती।

तेजस्‍वी बोले- नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा बिहार, तत्‍काल दें इस्‍तीफा

राजद के वरिष्‍ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह की हत्‍या सत्‍ता संरक्षित अपराधियों ने की है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं। रूपेश ने लिखा है कि रूपेश मिलनसार और मृदु स्‍वभाव के थे। उन्‍होंने एक और ट्वीट में कहा है कि अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में बिहार में अपराध और दुष्‍कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। यह एनडीए सकार की सामूहिक विफलता है। उन्‍होंने कहा है कि नीतीशजी से अब बिहार संभल नहीं पा रहा है। उन्‍हें तत्‍काल इस्‍तीफा दे देना चाहिए।

कांग्रेस बोली- बिहार में अब कोई सुरक्षित नहीं

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि बिहार में अब कोई सुरक्षित नहीं है। पटना में एयरलाइंस अधिकारी की हत्‍या इस बात का प्रमाण है। उन्‍होंने मधुबनी में बच्‍ची के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद आंखें फोड़ने की घटना पर कहा है कि मानवता शर्मसार हुई और सरकार हमेशा की तरह नतमस्‍तक दिख रही है।

पटना के पॉश इलाके में कर दी गई इंडिगो के अधिकारी की हत्‍या

बिहार की राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस के एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह की हत्‍या ठीक उनके अपार्टमेंट के सामने मंगलवार को दिन-दहाड़े कर दी गई थी। अपराधियों ने कुछ सेकेंड के अंदर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए युवा अधिकारी को मौत के घाट सुला दिया था। यह घटनास्‍थल मुख्‍यमंत्री आवास और राजभवन के साथ बिहार पुलिस मुख्‍यालय से भी महज एक से दो किलोमीटर के अंदर है।