केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ भाकपा का जन सत्याग्रह 19 से 24 दिसम्बर तक

पटना। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियो के खिलाफ दिसम्बर महीने में एक सप्ताह तक जनसत्याग्रह अभियान चलाने का एलान किया है। पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पाण्डेय ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि 19 से 24 दिसम्बर, तक ‘भाजपा भगाओ – देश बचाओ’ अभियान के तहत राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर विशाल जन सत्याग्रह का आयोजन किया जाएगा। इस अभियान के तहत पार्टी की तमाम जिला परिषद, अंचल परिषद एवं शाखाएं जन संपर्क अभियान चलाकर आम जनता के बीच मौजूदा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-भाजपा नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के वास्तविक चरित्र एवं जन विरोधी, संविधान विरोधी एवं राष्ट्र विरोधी नीतियों का मजबूती से भंडाफोड़ करेगी।

भाकपा राज्य सचिव ने कहा कि मौजूदा केन्द्र सरकार भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के गर्भ से निकला ‘भारत का संविधान’, जो हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों एवं जीने का अधिकार की गारंटी करता है, का गला घांेट रही है। जनता की गाढ़ी कमाई से खड़ा किया गया सार्वजनिक क्षेत्र को कौड़ी के भाव में अपने चंद कारपोरेट मित्रों को उपहार स्वरुप दे रही है। देश के बंदरगाहों, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बैंकों, जीवन बीमा निगम सहित तमाम नवरत्न एवं महानवरत्न कंपनियों को अपने कॉरपोरेट मित्रों को हवाले कर रही है। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से रोजी-रोजगार के अवसर में तेजी से कटौती की जा रही है। बेरोजगारी की त्रासदी के कारण युवा पीढ़ी में दिशाहीनता बढ़ती जा रही है, जिसे मौजूदा विभाजनकारी शक्तियां अपने हित में इस्तेमाल करने के फिराक में है। इस तरह रोजी-रोजगार की किल्लत से पूरा भारतीय समाज बारूद की ढेर पर बैठा हुआ है।

इसलिए हमने नारा दिया है – भाजपा भगाओ -देश बचाओ। उम्मीद एवं विश्वास है कि पार्टी के सभी सदस्य एवं हमदर्द पूरी मुस्तैदी के साथ तमाम देश भक्त, धर्मनिरपेक्ष एवं लोकतांत्रिक शक्तियों को गोलबंद कर और व्यापक जन भागीदारी कराकर इस जन सत्याग्रह को शत-प्रतिशत सफल बनायेंगे। पार्टी अपने तमाम इकाइयों सदस्यों एवं हमदर्दों को आह्वान करती है कि जन सत्याग्रह को सफल बनाने में अभी से ही लग जाए।