10 साल में जो हुआ वो तो ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना है : पीएम मोदी

PM Modi Jamui Speech Hindi: जमुई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब के सपने का महत्व भलीभांति जानता है, उसे जीने का प्रयास करता है। पीएम मोदी ने कहा कि आपका सपना ही मेरा सबसे बड़ा संकल्प है। मैं आपके हर सपने को पूरा करना चाहता हूं।

जमुई में पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल में जो हुआ वो तो ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना है। अभी तो हमें देश को, बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस हो या आरजेडी… इन्होंने हर मौके पर बिहार और बिहारी गौरव का अपमान किया है। यही कांग्रेस और आरजेडी थी, जिसने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया था। अभी कुछ ही समय पहले हमारी सरकार ने बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया, तब भी इन लोगों ने उसका विरोध किया।

गिद्धौर दुर्गा माई, बाबा धनेश्वरना, भगवान महावीर को नमन करे हिए। पीएम नरेन्द्र मोदी ने स्थानीय भाषा में भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि यह चुनाव सभा है विजय सभा है। आपने कमाल कर दिया है। आज जमुई की खूबसूरत धरती पर बता रहा है कि जनता का मूड क्या है। जमुई नवादा, मुंगेर बांका के साथ बिहार की चालीस सीटें एनडीए के खाते में आपका देने का निर्णय, मैं निर्णय का स्वागत करता है। पूरा बिहार कह रहा कि फिर एक बार–लोगों ने आवाज लगाई मोदी सरकार। मंच से रामविलास पासवान को याद करते हुए कहा उन्हें संतोष है कि रामविलास के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से बढ़ा रहे हैं। बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले जमुई में पधारने में पीएम का अभिवादन है। जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर मैं आपको अभिनंदन देते हैं। यह कोई नहीं भुलेगा। कोई भूल सकता था कि 2005 से पहले शाम में लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे। पहले हिंदू मुस्लिम समुदाय का झगड़ा होता था।

हमलोग साथ आने के बाद यह झगड़ा अब नहीं होता। मुस्लिम समुदाय को इस बात का ध्यान रखने को कहते हुए कहा कि हमारे साथ सभी लोग सुरक्षित हैं। विपक्ष का काम झगड़ा लगाना है। प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए सड़क-पुल स्वास्थ्य सुविधा रोजगार देने का काम किया। सात निश्चय योजना में हर घर नल जल पक्की सड़क को टोलो से जोड़ने का काम किया। सरकार ने आठ लाख लोागें को रोजगार देने का काम किया। महिलाओं को 50 फीसद पंचायत और नगर निकाय में आरक्षण दिया गया।

Whatsapp पर Liveindianews18 से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें