दो नक्सली गिरफ्तार, देसी पिस्टल और गोलियां जब्त, कैश भी बरामद

सीआरपीएफ और थाना पुलिस छापामारी में मिली बडी कामयाबी, चुनाव में दहशत फैलाने की थी योजना

मदनपुर(औरंगाबाद)। मदनपुर थाना क्षेत्र के मुंशी विगहा नहर के समीप से जी 153 सीआरपीएफ एवं मदनपुर थाना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में 2 नक्सली गिरफ्तार किए गये हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार विधान सभा चुनाव भयमुक्त, निष्पक्ष और निडरता पूर्वक मतदान कराने के लिए नक्सलियो और अपराधियो के विरुध्द छापेमारी अभियान चलाया गया है।

14 अक्टूबर की रात गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ जी153 और मदनपुर थाना पुलिस ने मुंशी बिगहा नहर के पास से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली के पास से लेवी की रुपये 34,500,देसी पिस्टल-1,जिंदा गोली-02, मोबाइल फ़ोन-03,नक्सल पोस्टर-4, नक्सल बैनर-1 बरामद किया गया है।

ये दोनों नक्सली जोनल कमांडर अमरेश सिंह भोक्ता के संपर्क में रह कर लेवी लेना,नक्सल पोस्टर लगा कर इलाके में दहशत फैलाना,पुलिस मूवमेंट की जानकारी मोबाइल के माध्यम से नक्सलियों को तक पहुंचाना,नक्सलियों की खाने की सामग्री पहुंचाने का काम लगातार किया जा रहा था। तभी सीआरपीएफ को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि रात को किसी घटना को अंजाम देने के लिए 2 नक्सली मुंशी बिगहा पुल के समीप है।

सूचना पर इंस्पेक्टर शुभाष चंद के नेतृत्व में टीम बना कर इलाके की घेराबंदी कर दोनों नक्सली नवाबांध निवासी बनारसी यादव के बेटा महेंद्र यादव और बादम गांव निवासी महंगू सिंह भोक्ता के बेटा बालदेव सिंह भोक्ता दोनो को ग्राम-बादम से गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों मिलकर विधानसभा चुनाव में किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था।