जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मारे गए लश्कर के तीन आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में स्थित कोकेरनाग के वाइलो इलाके में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इसके बाद तलाशी अभियान को भी रोक दिया गया। मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी ‘लश्कर-ए-तैयबा’ नामक आतंकवादी संगठन से संबंधित थे, जिनकी पहचान इलियास अहमद डार, उबैद शफी और अकीब अहमद के रूप में हुई है। वहीं इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी रमीज राजा शहीद हो गए।

मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय

पुलिस के अनुसार इनमें इलियास अहमद कोकरनाग के दनवथपोरा का रहने वाला था, जबकि उबैद शफी श्रीनगर के बटमालू का निवासी था और अकीब अहमद कुलगाम जिले के खांडयपोरा का रहने वाला था। इनमें से उबैद शफी एक अप्रैल को एक बीजेपी नेता के आवास पर किए गए आतंकी हमले में शामिल था। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ हथियार व गोला बारूद भी बरामद किये हैं।

सुरक्षाबलों को आतंकियों के छुपे होने की मिली थी सूचना

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को मंगलवार तड़के अनंतनाग जिले के वाइलो इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के आधार पर एसओजी, सेना की 19 आरआर और सीआरपीएफ की 19 बटालियन के जवानों ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी शुरू कर दी। इसी बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आता देख उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया।

आत्मसमर्पण का दिया मौका

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, परंतु वे नहीं माने। लिहाजा मुठभेड़ के दौरान तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है।

(इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)