मुजफ्फपुर में किसान आंदोलन पर असामाजिक तत्वों द्वारा हमले से बिफरी भाकपा, नीतीश सरकार को दी चेतावनी

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बिहार राज्य सचिव राम नरेश पाण्डेय ने मुजफ्फरपुर स्थित खुदी राम बोस स्मारक के पास किसान आंदोलन के समर्थन में करीब 70 दिनों से चल रहे धरना में शामिल लोगों पर असामाजिक तत्वों द्वारा आज किए गए हमले की कड़ी निन्दा करते हुए उनपर कठोर कार्रवाई की मांग पुलिस प्रशासन और बिहार सरकार से की है।

Ram Naresh Pandey

भाकपा राज्य सचिव ने कहा कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में बिहार के मुजफ्फरपुर में करीब 70 दिनों से सीपीआई, एसयूसीआइ, किसान सभा आदि द्वारा आंदोलन चलाया जा रहा है। आज के हमलें में कई धरनाकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गये है। दरी, झंडा, बैनर, लाउडस्पीकर को असामाजिक तत्वों ने फाड़ और नष्ट कर डाला है।

राज्य सचिव राम नरेश पाण्डेय ने बताया है कि ऐसी हरकत 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली से वापस लौटने वाले किसानों पर असामाजिक तत्वों द्वारा की गई थी, जिसकी प्राथमिकी सदर मुजफ्फरपुर थाना में दर्ज कराई गई है। किन्तु पुलिस ने अभी तक ऐसे असामाजिक तत्वों पर कोई कार्रवाई नहीं की जिससे इन तत्वों का मनोबल बढ़ गया और दूसरी बार उन्होंने धरनाकारी लोगों पर हमला किया।

भाकपा राज्य सचिव राम नरेश पाण्डेय ने कहा है कि यह जनतंत्र और संविधान पर हमला है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला कर सरकार हिटलरशाही को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने बिहार सरकार से मांग की है कि हमलावर असामाजिक तत्वों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए। 26 जनवरी और आज की घटना के दोषियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करे। अन्यथा तीव्र आंदोलन के लिए हम मजबूर होंगे।

(Liveindianews18 को आप  फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। आप हमें Google News पर भी फॉलो कर सकते हैं।)