पारस हॉस्पिटल सहित कई अस्पतालों में महिला मरीजों एवं महिला परिजनों पर यौन हमले शर्मनाक : AISF

  • दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने वालों पर भी कठोर कार्रवाई की मांग
  • दोषियों पर अविलंब कार्रवाई कर ऐसी घटनाओं पर रोक लगाए सरकार

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पारस हॉस्पिटल में एक महिला मरीज एवं इसके पूर्व भागलपुर के अस्पताल की एक महिला परिजन के साथ की घटी घटना घोर शर्मनाक और अमानवीय है। जो मानवीय संवेदना पर चोट करता है जिसके खिलाफ आज दरभंगा से चलकर पटना पहुंची दो छात्राओं ने एआईएसएफ के नेतृत्व में उठाई आवाज।

ज्ञात हो कि कल पटना के सबसे बड़े अस्पतालों में एक पारस हॉस्पिटल में एक महिला के साथ बलात्कार की घटना सामने आई थी और इसके पूर्व भी भागलपुर की एक महिला परिजन के साथ ऐसे ही दुर्व्यवहार ने सबका रोंगटा खड़ा किया था तथा ऐसी घटनायें इस महामारी के वक्त में भी लगातार हो रही है व सबसे शर्मनाक है कि सरकार मौन साधे हुए है। वहीं दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में भी एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार को अंजाम दे आरोपितों ने वीडियो वायरल कर दिया था। ऐसी ही घटनाओं पर दरभंगा की दो छात्राओं व सामाजिक कार्यकर्ता प्रियंका झा एवं रचना विभा झा अपने साथियों के साथ आवाज उठाने पटना पहुंच गयी। यहां एआईएसएफ व महिला समाज के नेताओं से मिल जोरदार आंदोलन का आग्रह किया।

एआईएसएफ ने ऐसे विभत्स समय में जोरदार आंदोलन का विश्वास दिलाया और आज एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया। जिसमें ऐसी घटनाओं का उच्चस्तरीय जांच व दोषी व्यक्तियों और अस्पतालों पर कार्रवाई की मांग की अन्यथा लॉकडॉउन में भी जोरदार आंदोलन पर उतरने को मजबूर होने की बात कही।

संवाददाता सम्मेलन में उक्त छात्राओं के अलावा विशेष तौर पर उपस्थित एआईएसएफ के पूर्व महासचिव विश्वजीत कुमार ने कहा कि सरकार के नाक के निचे ऐसी घटनाएं सरकार की कुव्यवस्था व संवेदनहीनता का प्रदर्शन करती है और आगाह करती है कि राज्य के अन्य हिस्सों में क्या हाल होगा। साथ ही ऐसी स्थिति निजी अस्पतालों की पोल खोलती है। जिसका समाधान स्वास्थ्य व्यवस्था के पूर्ण सरकारीकरण से ही संभव है। छात्र नेता सह सामाजिक कार्यकर्ता प्रियंका झा ने कहा कि सरकार गर ऐसे मामलों पर कार्रवाई नहीं करती है तो हम सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे और दरभंगा सहित पूरे बिहार में हम आमरण अनशन तक करेंगे।

रचना विभा झा ने कहा कि ऐसी घटनाएं हमें चैन से रहने नहीं देती और लगता है कि अब चूप रहे तो अबकी बारी हमारी भी हो सकती है। इसलिए विरोध की बहुत जरूरत है। वहीं मौके पर मौजूद रचना विभा झा ने कहा कि दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में नाबालिग दलित लड़की के साथ बलात्कार कर दबंगों ने वीडियो वायरल कर दिया। जिसमें एक जद(यू) विधायक शशिभूषण हजारी के प्रतिनिधि एवं सरपंच के बेटे का भी नाम है। पहले तो मामले को दबाने की कोशिश करते हुए एफआईआर से हीं बचने की कोशिश की गई।

बाद में डीएसपी के निर्देश पर एफआईआर दर्ज हुआ। पुनः दबंगों ने पीड़िता के घर पहुंच कर केस नहीं उठाने पर जान मारने एवं लड़की को उठा लेने की धमकी दी। तमाम आरोपितों की गिरफ्तारी करने की माँग करते हुए ऐसी घटनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग किया ताकि समाज में एक कानून का खौफ पैदा हो सके।
संवाददाता सम्मेलन में उक्त नेताओं के अलावा चंद्रभूषण झा शामिल थे।