लॉकडाउन में भी हर दिन जाम की समस्या से परेशान हो रहे खुटौना वासी

  • मिनटों का सफर घंटो में तय करने को स्थानीय लोग मजबूर हो रहे है
  • खुटौना में जाम की समस्या के निराकरण के लिए कोई इंतजाम नहीं है

मधुबनी(गोपाल कुमार)। खुटौना वासियों को जाम की समस्या से मुक्ति नही मिल पा रही है। प्रतिदिन जाम की समस्या से लोगो को जूझना पड़ रहा है। खुटौना का कोई सड़क ऐसा नही है। जहा जाम की समस्या से लोग परेशान नही है। यहां हर दिन सड़क जाम के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांधी चौक, इंद्रा चौक, पुरानी बाज़ार, जयनगर रोड समेत अन्य मार्गो पर बेतरतीब वाहन चलाने, सड़कों पर वाहन खड़ा करने और अतिक्रमण के कारण जाम लगता है।

बाजार हाट के दिनों में जाम के कारण मुसीबतें और बढ़ जाती है। खुटौना में लोग सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें खड़ी हो गई और लोग जाम से परेशान होते रहे। इससे पैदल चलने वाले यात्री को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं दुकानदार दुकान के सामान को सड़क पर रख देते हैं। जिससे काफी हद तक सड़क का अतिक्रमण हो रहा है। अतिक्रमण हटाने की दिशा में प्रशासन समय-समय पर कार्रवाई करता है। लेकिन वह नाकामी साबित हो रहा है। जिससे आम लोग त्रस्त है।

शहर की यातायात व्यवस्था पर ऑटो, चार पहिया बस चालक ध्यान नहीं देते। उन्हें न तो पुलिस का डर है, और न ही आमजनों की परेशानी से कोई मतलब। खुटौना के चौक-चौराहों मुख्य पथों पर बेतरतीब तरीके से वाहनों को जगह-जगह रोककर यात्री चढ़ाते उतारते हैं। खुटौना – लौकहा मुख्य मार्ग के अलावा अन्य जगहों पर रुक – रुक कर जाम से लोग कई घंटे जूझते रहते हैं।