30 नवम्बर को होगी पुनपुन की महाआरती, पुनपुन नदी के अस्तित्व को बचानें का श्रद्धालु लेंगे संकल्प

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नबीनगर के टंडवा में पुनपुन महोत्सव आयोजन समिति के पदाधिकारियों की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष अभय वैद्य ने की जबकि संचालन सचिव राजेश अग्रवाल ने किया।

http://पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पर AISF का रोषपूर्ण प्रदर्शन

बैठक में अध्यक्ष ने कहा कि तय समय से ही कार्यक्रम होगा। 30 नवम्बर को आयोजित होने वाली महाआरती में भाग लेने वाले सभी श्रद्धालुओं को कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करना होगा। महाआरती में सोशल-फिजिकल डिस्टेंस एवं मास्क अनिवार्य होगा। वही समिति के सचिव ने कहा कि महाआरती की तैयारी पूरी कर ली गई है। स्थानीय ब्राह्मणों के द्वारा ही महाआरती की जायेगी। गजनाधाम के महंथ के नेतृत्व में महाआरती होगी।

बैठक में मौजूद आयोजन समिति के पदाधिकारी

वही उपसचिव राहुल तिवारी ने कहा कि मृतप्राय हो चुकी पुनपुन नदी के अस्तित्व को बहाल कराने एवं उद्गम स्थल को बिहार के पर्यटन मानचित्र पर स्थापित कराने के उदेश्य से ही हर वर्ष पुनपुन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है परंतु इस बार वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर सिर्फ महाआरती हो रही है। हम सभी पुनपुन नदी के मिटते हुए हुए अस्तित्व को बचाने के लिए संकल्पित हैं। बैठक में समिति के आजीवन सदस्य सत्यनारायण सिंह उर्फ साधु बाबा, राधेश्याम सोनी, निलेश अग्रवाल, हरि सिंह एवं सुरेश्वर सिंह आदि मौजूद रहे।