सरकारीकर्मी सावधान : पोस्टल बैलेट साेशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले की चली गई नौकरी

सोशल साईट्स पर किसी भी प्रत्याशी के पक्ष-विपक्ष में लिखना पड़ेगा महंगा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। सोशल साइट्स पर सक्रिय रहने वाले सरकारी कर्मी सावधान हो जाये। बिहार विधानसभा आम निर्वाचन-2020 में आपने यदि किसी भी उम्मीदवार के पक्ष या विपक्ष में कुछ भी लिखा तो आपको नौकरी गंवानी पड़ सकती है। औरंगाबाद में ऐसा करने वाले एक सरकारी कर्मी पर गाज गिर चुकी है। इस कर्मी ने कसूर यह किया कि उसने खुद को वोटिंग करने के लिए मिले डाक बैलेट पर मतदान करने के बाद उसकी एक फोटो खींच ली और सोशल साइट पर डाल दिया।

डाक बैलेट की तस्वीर वायरल हुई और उस कर्मी की नौकरी पर बन आयी। ऐसा करने वाला सरकारी कर्मी नबीनगर प्रखंड में कार्यपालक सहायक के रूप में कार्यरत है। उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा उसका काँट्रैक्ट भी समाप्त किया जा रहा है।इस तरह का मामला उजागर होने के बाद औरंगाबाद के जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने सरकारी कर्मियों के लिए एक आचार संहिता और दिशा निर्देश भी जारी किया है।

डीपीआरओ कृष्णा कुमार ने बताया कि डीआरओ द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक विधानसभा आम निर्वाचन-2020 के दौरान यदि कोई भी कर्मी किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में सोशल मीडिया यथा फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप आदि पर कुछ भी लिखता हुआ पाया जाता है तो उसके विरुद्ध सीधे प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। साथ ही उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अग्रेतर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। सभी कार्यालय प्रधान को इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए जिम्मेवारी दी गई है।