औरंगाबाद के पचरूखियां के जंगलों में नक्सल पुलिस मुठभेड़, कई माओवादियों के मारे जाने की आशंका

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखियां के जंगली-पहाड़ी इलाके में बुधवार को सर्च ऑपरेशन चलाए जाने के दौरान देर शाम कोबरा के जवानो और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

दोनों ओर से आधे घंटे से अधिक गोलीबारी की गई। दोनो तरफ से सैकड़ों राउंड गोलियां चली है। हालांकि किसी ओर से किसी के घायल हाेने या मारे जाने की फिलहाल सूचना नही मिल पा रही है।वैसे पुलिस सूत्र नक्सलियों के मारे जाने की आशंका जता रहे है। मुठभेड़ के बाद से नक्सली भागकर जंगल में जा छिपे है। इसके बाद से पूरे जंगल में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

कोबरा टीम को सपोर्ट के लिए मदनपुर थाना की पुलिस, सीआरपीएफ के बलो और भारी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बलों को जंगली इलाके में भेजा गया है। नक्सलियों को घेरकर उन्हे पकड़ने के लिए खोज की जा रही है, लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी या शव मिलने की सूचना नही मिली है।

मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों की मीटिंग की सूचना पर कोबरा की टीम पचरूखियां के इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान नक्सलियों ने कोबरा की टीम को देखते ही हमला बोल दिया।

जवाब में कोबरा के जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से जमकर मुठभेड़ हुई। कोबरा के जवानों की जवाबी कार्रवाई से नक्सलियों के पैर उखड़ गये और खुद को घिरते देख वे कवर फायरिंग करते हुए जंगलों में जा छिपे। नक्सलियों के गया या झारखंड के पलामू जिले की ओर भाग कर छिपने की आशंका है।

इस लिहाज से औरंगाबाद पुलिस द्वारा दिए गये इनपुट के आधार पर गया और पलामू जिलों में भी पुलिस, सीआरपीएफ और कोबरा के जवान नक्सलियों को पकड़ने के लिए जंगल में सर्च अभियान चला रहे हैं। एसपी ने बताया कि मुठभेड़ में हमारे जवान सुरक्षित हैं, लेकिन नक्सलियों की मारे जाने की आशंका है। सर्च अभियान के बाद सुबह ही पता चल सकेगा कि स्थिति क्या है और नक्सलियों को कितना नुकसान पहुंचा है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)