पटना में कार्यपालक अभियंता के घर पर निगरानी टीम की छापेमारी, बोरे से भर कर मिले नोट, जानिए पूरा मामला

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार में निगरानी विभाग की भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। निगरानी विभाग की टीम ने शनिवार को पटना में आरडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता के यहां छापेमारी। छापेमारी में जो कालीकमाई उसके पास से बरामद हुआ उसे देख सब भौच्च्क रह गए। इंजीनियर घर से दो बोरे में भरकर रखा नोट सहित 85 लाख नकद,1.5 किलो सोना व 5 किलो चांदी बरामद की गई है।

बताया जाता है कि निगरानी विभाग की टीम मसौढ़ी ग्रामीण कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार सिंह के ठिकानों पर निगरानी ने शनिवार सुबह छापेमारी की।

सूत्रों के अनुसार छापेमारी में जब अभियंता की कालीकमाई का सामने आने लगी तब छापेमारी कर रहे अधिकारियों के समक्ष कार्यपालक अभियंता अजय कुमार सिंह रोने लगा। न सिर्फ 85 लाख नकद बल्कि सोने-चांदी के इंटों का भी अजय कुमार शौक़ीन है। उसके ठिकाने से 1 करोड़ का एफडी और 1.5 किलो सोना के आलावा चांदी की तीन इंट की बरामदगी हो चुकी है जबकि अन्य प्रकार की छानबीन जारी है।

पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नम्बर 7 में चल रही निगरानी विभाग की छापेमारी में पहले 50 लाख और बाद में 85 लाख रुपए नकद मिला है। अभी भी छापेमारी जारी है। निगरानी विभाग की टीम कालीकमाई का पता लगा रही है। इसके अलावा इस कार्यपालक अभियंता के पास से 5 महंगी गाड़ियां व 4 मंजिला मकान भी मिला है।

इस मकान को कार्यपालक अभियंता ने अपनी संपत्ति के विवरण में उल्लेख नहीं किया था। निगरानी की टीम आय से अधिक संपत्ती के मामले में मसैढ़ी ग्रामीण कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया है। निगरानी की इस कार्रवाई से प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मचा है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)