मौलाना सैयद मोहम्मद वली रहमानी ख्याति प्राप्त इस्लामी विद्वान थे : रामनरेश पांडेय

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के जेनरल सेक्रेटरी तथा इमारत-ए-शरिया बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के अमीर-ए-शरियत मौलाना सैयद मोहम्मद वली रहमानी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। पार्टी ने उनके परिजनों समेत पूरे शिक्षा जगत को खासकर इस्लामी शिक्षा जगत को अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Ram Naresh Pandey

आज प्रेस को जारी अपने बयान में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रभारी राज्य सचिव राम नरेश पाण्डेय ने कहा कि मौलाना सैयद मोहम्मद वली रहमानी ख्याति प्राप्त इस्लामी विद्वान थे और शिक्षा के क्षेत्र में इनका बड़ा योगदान सदा याद किया जाता रहेगा। इन्हीं के नेतृत्व में जामिया रहमानी खानकाह का विकास हुआ जिसमें देशभर के छात्र पढ़ाई के लिए आते हैं। वे इस्लामी शिक्षा में आधुनिकता के पक्षधर थे। उनके निधन से इस्लामी शिक्षा जगत को अपूर्णीय क्षति हुई है। मौलाना सैयद मोहम्मद रहमानी कोरोना महामारी से पीड़ित होकर 28 मार्च को पारस हाॅस्पीटल, पटना में भर्ती करवाये गये थे जहां कल 3 अप्रैल को उनका निधन हो गया था।

उधर ऑल इंडिया तंजीम ए इंसाफ के महासचिव इरफान अहमद फातमी ने मौलाना सैयद मोहम्मद वली रहमानी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वली रहमानी सामाजिक सद्भाव के प्रतीक थे। उनके जैसा महान शख्सियत वाला व्यक्ति बहुत कम होता है। खुदा वली रहमानी साहब को जन्नतुल फ़िरदौस में उंचा मुक़ाम दे। इरफान ने कहा कि वली रहमानी ने न सिर्फ अपने धर्म बल्कि समाज के लिए भी बेहतर काम किया। इरफान ने कहा कि वली रहमानी एक मारूफ मज़हबी अलीम ए दीन थे। ख़ुदा से दुआ करता हूं कि आपको मग़फ़िरत फ़रमा जन्नत में आला मक़ाम दें।आपके घरवालों और चाहनेवालों को इस रंज और ग़म को बर्दाश्त करने की हिम्मत दें।