पटना में बड़ा हादसा : गंगा में डूब गई पिकअप वैन, 10 लोग लापता, रेसक्यू में लगी NDRF

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पटना में शुक्रवार की अल सुबह बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक पिकअप वैन गंगा नदी में डूब गई। इस वैन में सवार एक ही परिवार के करीब 10 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है। यह हादसा दानापुर के समीप बने पीपा पुल पर हुआ। हादसे के काफी देर के बाद एसडीआरएफ की टीम बचाव के लिए पहुंची। करीब तीन घंटे की मशक्‍कत के बाद गोताखोरों ने गाड़ी को ढूंढ निकाला।

अब गाड़ी को क्रेन के जरिये नदी से बाहर निकालने की तैयारी चल रही है। कुछ शवों को गाड़ी से बाहर निकाला गया है। क्षेत्रीय सांसद रामकृपाल यादव और दानापुर के विधायक रीतलाल यादव भी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि गाड़ी में बच्‍चे और महिलाएं सहित करीब 10 लोग सवार थे। दो लोग गाड़ी की छत पर भी बैठे थे, जिन्‍होंने कूदकर अपनी जान बचा ली।

इधर पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि दानापुर पीपापुल से अकिलपुर से नासरीगंज दानापुर के लिए पिकअप जा रही थी। पिकअप वैन सुबह 7.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डीएम ने बताया कि वैन में 5 से 6 लोग बैठे थे। वैन में कुछ सामान भी लदा था। 5 से 6 लोगों में 3 लोग तैरकर सुरक्षित बाहर निकल गए हैं। शेष की तालास जारी है। घटना स्थल पर स्थानीय थाना मौजूद है।

दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वैन की खोज कर ली गई है। वाहन को निकाला जा रहा है। डीएम ने बताया कि दानापुर के अपर अनुमंडल पदाधिकारी को उक्त स्थल पर मौजूद रह कर लापता लोगों की खोजबीन करने के लिए एनडीआरएफ से समन्वय लगातार रखने का निदेश दिया है।