Bihar Election : महागठबंधन ने जारी किया संयुक्त घोषणा पत्र, 10 लाख रोजगार का वादा

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पटना में महागठबंधन ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र के कवर पेज पर लिखा है, ‘प्रण हमारा संकल्प बदलाव का’। घोषणा पत्र जारी करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “बिहार में डबल इंजन की सरकार है। पिछले 15 साल से नीतीश कुमार बिहार में सरकार चला रहे हैं, लेकिन आज तक वह हमारे प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाए। विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका से आकर बातचीत नहीं करेंगे। हम वादा करते हैं कि कैबिनेट के पहले फैसले में ही बिहार में युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरी दी जाएंगी। इसके अलावा बिहार में हमारी सरकार बनने के बाद हम प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे।”

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है, यह चुनाव नए तेज बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है, यह चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है।

घोषणा पत्र जारी करते महागठबंधन के नेता।

सुरजेवाला ने कहा कि अगर हम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनाते हैं तो हम पहले विधानसभा सत्र में तीन कृषि विरोधी कानूनों को खत्म करने के लिए एक विधेयक पारित करेंगे। उन्होंने कहा, “बीजेपी तीन गठबंधनों में चुनाव लड़ रही है, एक गठबंधन है जेडीयू और बीजेपी का जो आपको नजर आता है, एक गठबंधन है बीजेपी और एलजेपी का जो आप समझते हैं और एक गठबंधन है बीजेपी और ओवैसी साहब का। तीन ठगबंधन के साथ बीजेपी इस बिहार के चुनाव में उतरी है।”

सीपीआई के रामबाबू कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी पूरी तरह से तेजस्वी जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम कर रही है। घोषणा पत्र में हमलोगों ने जो वादा किया है उसे हर हाल में पूरा करेंगे। सीपीआई एमएल की शशि यादव ने कहा कि महागठबंधन की सरकार में महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष बल दिया जाएगा। आंगनबाड़ी, आशा व स्कीम वर्कस को सम्मान जनक मानदेय व उनके स्थाई करण की दिशा में सरकार बनने पर काम किया जाएगा।

सीपीएम के अरूण ने कहा कि हमलाेगों ने जो वादा किया है उसे पूरा करेंगे। बिहार से जनतंत्र विरोधी सरकार को हटाकर कर हीं दम लेंगे। घोषणा पत्र जारी करने के मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और शक्तिसिंह गोहिल, मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह, सीपीआई के रामबाबू कुमार, सीपीआईएम के अरूण कुमार, सीपीआईएमएल के शशि शदव समेत कई अन्य नेता मूजद थे।