मधुबनी के डीपीओ का अपहरण, मोबाइल बंद

मधुबनी। मधुबनी के शिक्षा विभाग में तैनात जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) राजेश कुमार मिश्रा (59) का मुजफ्फरपुर से अपहरण कर लिया गया है। मामले में डीपीओ की पत्नी अर्चना कुमारी ने मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाने में अपहरण की प्राथमिकी कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अपहरण के पीछे सेक्सटार्सन गिरोह की संलिप्तता की आशंका पर पुलिस की जांच चल रही है।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि साइबर फ्राड गिरोह द्वारा उनका वीडियो बना लिया गया था। इसके बाद से उनको ब्लैकमेल किया जा जा रहा था। इसको लेकर उनके द्वारा कई बार साइबर फ्राड को रुपये भी देने की बात सामने आई है। इसके मद्देनजर उनके बैंक खाते का डिटेल्स निकाला जा रहा है।

दिए गए आवेदन में डीपीओ की पत्नी ने कहा कि अहियापुर के अचायी ग्राम रोड नंबर पांच ए में उनका निवास है। रविवार को अवकाश के कारण पति घर पर आए थे। घर पर बड़ा पुत्र (इंजीनियर) के साथ खाना खाए। सभी आराम से घर पर थे। दोपहर 12.45 बजे तैयार होकर आवास से उनके पति पैदल निकले। इसके बाद वे वापस घर नहीं लौटे। उनका सरकारी व निजी मोबाइल बंद बता रहा है।

शाम तक घर नहीं पहुंचने के बाद स्वजन चिंतित होने लगे। तब जाकर पत्नी थाने पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पत्नी ने आवेदन में कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि उनके पति का साजिश के तहत अपहरण कर लिया गया है। हालांकि जिस तरीके से वह घर से निकले है। उससे पुलिस के मन में कई तरह के सवाल आ रहे है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि किसी बात को लेकर वह अधिक तनाव में थे। इसलिए बिना किसी को बताए घर से निकल गए। बहरहाल पुलिस उनके मोबाइल का काल डिटेल्स व टावर लोकेशन की जांच कर गुत्थी सुलझाने में जुटी हैं। अंतिम लोकेशन बीबीगंज बता रहा है। इसके बाद से उनका मोबाइल बंद है। खबर लिखे जाने तक उनका कोई पता नहीं चल सका हैं।

मुजफ्फरपुर के नगर डीएसपी राघव दयाल ने बताया कि डीपीओ के लापता होने की बात सामने आई है। स्वजन के पास किसी तरह का अभी कोई काल अभी तक नहीं आया है। मोबाइल के काल डिटेल्स के आधार पर जांच चल रही है। जल्द ही सब स्पष्ट हो जाएगा।