लोक अदालत के प्रचार रथ को न्यायाधीशों ने किया हरी झंडी दिखाकर रवाना 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)।  औरंगाबाद व्यवहार न्यायालय जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में लगने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रचार प्रसार के लिए दूसरे दिन गुरुवार को निकले जागरूकता रथ को जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार श्रीवास्तव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शुकूल राम, एडीजे-3 अमित कुमार सिंह, एडीजे-7 सुनील कुमार सिंह, एडीजे ब्रजेश कुमार पाठक  और अग्रणी जिला प्रबंधक उपेन्द्र चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गौरतलब है कि 11 फरवरी को लगनेवाले राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर जिले के सभी प्रखंड में युद्ध स्तर पर प्रचार प्रसार आम जनता की समुचित सहभागिता के लिए किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज  व्यवहार न्यायालय से जागरूकता रथ को रवाना किया गया। पैनल अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि इस साल के पहली लोक अदालत के आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी बैंको से कहा गया है कि अधिक से अधिक ऋण वादों के निपटारे में वरीय अधिकारी भरपूर सहयोग करें।

बड़ी संख्या में सुलहनीय वादों में निपटारे के लिए अच्छी तादाद में पक्षकारो को पहुंचने का उम्मीद है।  इसके लिए औरंगाबाद व्यवहार न्यायालय में नौ और दाउदनगर अनुमंडलीय न्यायालय में तीन बेंच पर लोक अदालत के न्यायिक अधिकारी और पैनल अधिवक्ताओं को नियुक्त कर दिया गया है। 11 फरवरी को सुबह 10:30 बजे लोक अदालत का न्यायाधीशों द्वारा उद्घाटन कर वादों का निष्पादन शुरू हो जाएगा।