Ind vs Aus: Usman Khawaja के आउट होने पर रोया ऑस्ट्रेलिया, तोड़ी सारी हदें

नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, हालांकि उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग जोड़ी को तहस-नहस कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी महज 13 गेंद ही विकेट पर टिक सकी। पहले उस्मान ख्वाजा 1 रन पर निपटे और उसके बाद डेविड वॉर्नर भी एक रन पर पवेलियन लौट गए। हद तो तब हो गई जब उस्मान ख्वाजा के आउट होने पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया सवाल उठाने लग गई।

ऑस्ट्रेलिया के बड़े चैनल फॉक्स क्रिकेट ने उस्मान ख्वाजा के विकेट पर सवाल खड़े किए। उस्मान ख्वाजा LBW आउट हुए और उन्हें अंपायर ने नॉट आउट दिया था। लेकिन जब टीम इंडिया ने डीआरएस लिया तो वो आउट पाए गए। इसके बाद फॉक्स क्रिकेट ने उस्मान ख्वाजा की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें उन्होंने बॉल ट्रैकर पर ही सवाल खड़े कर दिए।

बॉल ट्रैकर पर फॉक्स क्रिकेट ने खड़े किए सवाल

फॉक्स क्रिकेट के ट्विटर हैंडल से ट्वीट हुआ कि क्या बॉल ट्रैकर टूट गया है। दरअसल यहां फॉक्स क्रिकेट कहना चाहता था कि उस्मान ख्वाजा जिस गेंद पर आउट हुए वो लेग स्टंप के बाहर पिच हुई थी। लेकिन तस्वीर देख साफ है कि गेंद स्टंप लाइन में ही पिच हुई थी।

डर स्पिनर्स से था आउट तेज गेंदबाजों के खिलाफ

बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगातार स्पिन गेंदबाजों का खौफ सता रहा था लेकिन उसके ओपनर तो भारत के तेज गेंदबाजों के आगे ही सरेंडर कर गए। उस्मान ख्वाजा के बाद डेविड वॉर्नर भी शमी की वर्ल्ड क्लास बॉल पर बोल्ड हुए. शमी की गेंद पिच पर पड़कर तेजी से अंदर आई और वॉर्नर के स्टंप उड़ गए।

नागपुर टेस्ट में सिक्के की बाजी ऑस्ट्रेलिया के नाम

बता दें नागपुर टेस्ट में टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी। भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव और श्रीकर भरत को डेब्यू कराया। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने टॉड मर्फी को डेब्यू कैप सौंपी।

भारत की प्लेइंग इलेवन– रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।