कोरोना संक्रमण से पत्रकार राम अवधेश शर्मा का निधन, एम्स में ली अंतिम सांस

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। कोरोना संक्रमण से वरिष्ठ पत्रकार राम अवधेश शर्मा का शनिवार की रात निधन हो गया। वे राष्ट्रीय सहारा अखबार में प्रादेशिक डेस्क पर कार्यरत थे। श्री शर्मा मुल रूप से पटना जिले के नादौल के रहने बाले थे, वर्तमान में वे परसा बाजार के कुरथौल में अपना मकान बनाकर रह रहे थे। वे लंबे समय तक हिंदुस्तान अखबार में भी रहे।

बताया जाता है कि दीपावली के पहले तक वे अपने दफ्तर गए थे। पूजा के लिए छुट्टी अपने दफ्तर से लिये थे। इसी दौरान इन्हें बुखार आ गया, फिर जांच में टाइफाइड निकल गया। तबियत थोड़ा ज्यादा बिगड़ गया तो इन्हें राजेश्वरी हॉस्पिटल में इलाज को ले जाया गया, राजेश्वरी में जांच में कोरोना पॉजिटिव पाये गए। वहां से उन्हें पटना एम्स में इलाज के लिए एडमिट कराया गया। इलाज के दौरान हीं उनकी 28 नवंबर को मृत्यु हो गई।

शनिवार को ही पटना के बांस घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके निधन से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर फैल गई। उनके निधन पर युवा पत्रकार संघ ने शोक व्यक्त किया है। संघ के संयोजक विद्या सागर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक नेक दिल इंसान के साथ-साथ संवेदनशील पत्रकार भी थे। भाषा के अच्छे जानकार थे। ईश्वर उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करे। वहीं युवा पत्रकार संघ ने इनके परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग राज्य सरकार से की है। वहीं राज्य के सभी पत्रकारों को कोरोना योद्धा मानते हुए बीमा कवर देने की मांग केंद्र व राज्य सरकार से की है।