धुनिवन स्थित सिद्ध संत वैदेही बाबा के समाधि स्थल परिसर में सामुदायिक भवन का उद्घाटन

मधुबनी(गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले के खुटौना प्रखंड क्षेत्र के नवनिर्मित सामुदायिक भवन का बुधवार को भाजपा नेता एवं विधान परिषद सदस्य सुमन कुमार महासेठ ने फीता काटकर उदघाटन किया। खुटौना रेलवे स्टेशन के पूर्व सुगरवे नदी के किनारे धुनिवन स्थित मुगलकालीन सिद्ध संत वैदेही बाबा के समाध स्थल है। राज्य सरकार के योजना एवं विकास विभाग के मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत 9 लाख संतानवे हजार का प्रकल्लित राशि से इसका निर्माण किया गया है।

धुनिवन स्थित सिद्ध संत वैदेही बाबा के समाधि स्थल परिसर में सामुदायिक भवन का उद्घाटन

समारोह के पूर्व श्री महासेठ ने वैदेही बाबा की समाधि पर जाकर उन्हें नमन किया तथा निकट में सात सौ वर्षो से अनवर्त जल रही उनकी धुईं में पवित्र लकड़ी डाली। भाजपा के मंडल अध्यक्ष संजीव कामत की अध्यक्षता में हुए समारोह को संबोधित करते हुए श्री महासेठ ने कहा की देश कोरोना महामारी की संकट से जूझ रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक वर्ष के रीकॉर्ड समय में कोविड का टीका बना कर भारत ने अपनी क्षमता सिद्ध कर रही है। महामारी के दूसरे चरण में ऑक्सीजन संकट की याद दिलाते हुए उन्होंने पेड़ – पौधे लगाने की अपिल की। कहा कि कोरोना से बचने का सबसे कारगर उपाय टीका लगवाना है पार्टी एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से उन्होंने लोगो को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की अपिल की।

उन्होंने कहा की वैदेही बाबा मुगलों के जमाने से संत थे। वे प्रकृत प्रेमी थे। वे इतने बड़े प्राकृत प्रेमी थे । गांव – घर छोड़कर वे धनधोर जंगल में रहने लगे। बाघ, सिंघ और चीते जैसे हिंसक जानवर उनके साथ पालतू पशुओं जैसे रहते थे। कहा की धुनिवन उन्हे बाबा के समाध स्थल को पर्यटन केंद्र बनाया जाना चाहिए। रेलवे स्टेशन के बिल्कुल समीप होना इसके लिए सहायक होगा। भरोसा दिया की इस स्थल को और भी विकसित किया जाएगा। कार्यक्रम में पूर्व सरपंच रसलाल कामत, योगेंद्र मंडल, आनंद मंडल,युवा समाजसेवी भूषण कुमार साह, सत्यनारायण कामत, देवेंद्र यादव, अशोक साह, अजय साह तथा दिनेश कामत सक्रिय रूप से उपस्थित थे।