औरंगाबाद में शराब माफिया ने वृद्धा की पीट-पीटकर कर दी हत्या, बचाने आये बेटे को भी किया अधमरा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। शराब माफियाओं में पुलिस का इलबाल खत्म होता जा रहा है। शुक्रवार की देर रात औरंगाबाद जिले के हसपुरा में शराब माफियाओं ने एक वृद्ध महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मां को बचाने आए वृद्धा के बेटे को भी माफियाओं ने अधमरा कर दिया। बताया जाता है कि चार से पांच की संख्या में रहे अपराधियों ने 70 वर्षीय वृद्धा की ईंट-पत्थर से कूच-कूचकर हत्या कर दी।

मृतिका के बेटे की भी अपराधियों ने जमकर पिटाई की जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मृतका जुगेश्वरी देवी अपने बेटे अमित कुमार के साथ पचरुखिया के हैवसपुर गण स्थित नहर के किनारे फूंस का घर बनाकर पिछले कई सालों से रह रही थी। मृतका का बेटा भवन निर्माण में सेटरिंग का कार्य करता था। वृद्धा के घर के पास ही अवैध शराब के व्यवसाय से जुड़े लोगों का जमावड़ा रहता था, जिसका वो विरोध करती थी। इस बात को लेकर कई बार शराब कारोबारियों के साथ उसकी झड़प भी हो चुकी थी।

शुक्रवार की रात 10:30 बजे के करीब कुछ लोग वृद्धा के घर में घुसे और ईंट पत्थर से कूच-कूचकर उसे मार डाला। उसके बेटे की भी पिटाई की। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया। सुबह जब घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को मिली तो लोगों ने हंगामा करते हुए हसपुरा-पचरुखिया रोड को घंटों जाम कर दिया। लोगों ने शराब कारोबारियों को निशाना बनाते हुए हत्या को अंजाम देने की बात कही।

हसपुरा थानाध्यक्ष पर शराब कारोबारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और पुलिस अधीक्षक से उन्हें हटाने की मांग की। एसपी सुधीर कुमार पोरेका ने बताया कि घटना की जानकारी उन्हें मिली है और इसकी जांच की जिम्मेदारी वरीय अधिकारी को दी गई है। थानाध्यक्ष पर लगाए गए आरोप को लेकर एसपी ने कहा कि उसकी भी जांच की जाएगी और जरूरत पड़ी तो आवश्यक कार्रवाई भी होगी।