लालटेन युग नही रहा तो तीर का युग भी हो गया समाप्त, आ गया मिसाइल युग : तेजस्वी यादव

कांग्रेस के हाथ से दबेगा मिसाइल का बटन, राजद का लालटेन देगा हर गरीब के घर में शिक्षा-रोजगार की रोशनी

नेता प्रतिपक्ष ने कुटुम्बा से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश, कुमार, औरंगाबाद से कांग्रेस के आनंद व गोह से राजद के भीम के लिए मांगा वोट

औरंगाबाद/अम्बा/गोह(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। एनडीए गठबंधन खासकर निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चुनावी सभाओं में राजद पर यह कहकर हमला करने कि लालटेन का जमाना लद गया है और अब बल्ब की रौशनी है, के चुनावी तंज पर लालू पुत्र और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पलटवार तेज कर दिया है। तेजस्वी ने मंगलवार को अम्बा के बभंडी में महागठबंधन के घटक कुटुम्बा से कांग्रेस प्रत्याशी व निवर्तमान विधायक राजेश कुमार, शहर के गांधी मैदान में औंरंगाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी व निवर्तमान विधायक आनंद शंकर सिंह एवं गोह के गांधी मैदान में गोह विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी भीम कुमार के समर्थन में आयोजित अलग-अलग चुनावी सभाओं में नीतीश कुमार के तंज पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि लालटेन युग नही रहा तो तीर का युग भी समाप्त हो गया है।

अम्बा, औरंगाबाद व गोह में प्रत्याशियों के साथ सभा को संबोधित करते तेजस्वी।

अब मिसाइल युग आ गया है। कांग्रेस के हाथ से मिसाइल का बटन दबेगा और राजद का लालटेन बिहार के हर गरीब के घर में शिक्षा-रोजगार की रोशनी देगा। श्री यादव ने महागठबंधन की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री के रूप में कैबिनेट की पहली बैठक में बिहार के दस लाख नौजवानों को रोजगार देने के निर्णय लेने पर एनडीए की टिपप्णी पर भी करारा प्रहार किया। कहा कि जब केंद्र की सत्ता में आने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो करोड़ लोगो को रोजगार देने की बात करते है। आगे चलकर उनकी यह बात जुमलेबाजी निकलती है, लेकिन उस वक्त तो लोग मोदी की बात पर यकीन कर लेते है।

औरंगाबाद के गांधी मैदान में सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव।
औरंगाबाद के गांधी मैदान में सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव।

ऐसे में मेरी बात पर भी यकीन कीजिएं, मैं जुमलेबाज नही हूं, मैं जो कहता हूं, वही करता हूं। मैने कह दिया है कि मख्यमंत्री बनने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक में दस लाख युवकों को रोजगार देने की फाइल पर साइन करूंगा तो करूंगा। यह काम हर हाल में होगा, इसे जुमला न समझे। उन्होने कहा कि बिहार के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर नही, नर्स नही, ड्रेसर नही है।

दारोगा, सिपाही, शिक्षक, प्रोफेसर, इंजीनियर की बहाली नही हो रही है। ऐसे 4.5 लाख पद खाली है और डिग्री लेकर लोग नौकरी के लिए दौड़ रहे है। बहाली निकल भी रही है तो घोटाला हो जा रहा है। नौकरी घोटाला से लेकर नीतीश कुमार ने अबतक पूरे सात घोटाले किये है। फिर भी ये कहते है कि हम रोजगार देंगे। उनको यह कहना शोभा नही देता है। हम साढ़े चार लाख सरकारी नौकरी देंगे। राज्य में निवेश करायेंगे और कारखाना भी लगवाएंगे तथा इसमें भी साढ़े पांच लाख लोगो को रोजगार देंगे। पहली बार कुल दस लाख लोगो को रोजगार ही नही देंगे बल्कि बेरोजगारों को फार्म भरने की फीस को भी माफ करेंगे। नौकरी के लिए कंपीटिशन देने जाने पर आने वाला खर्च भी देंगे। इतना ही नही आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी, आशा आदि सबका मानदेय बढ़ाकर चार हजार करेंगे।

वृद्धा पेंशन को भी चार सौ से बढ़ाकर एक हजार करेंगे। बस हम पर भरोसा रखिएं, आपके भरोसे को टूटने नही दूंगा। श्री यादव ने नीतीश कुमार पर और ज्यादा हमलावर होते हुए कहा कि जो व्यक्ति 15 साल में रोजगार नही दे सका। पलायन नही रोक सका। कारखाना नही खुलवा सका। अस्पतालों की व्यवस्था नही सुधार सका। वह व्यक्ति अगले 5 साल में क्या करेगा, फिर झूठ बोलेगा। इस व्यक्ति ने लॉकडाउन में कोरोना से ज्यादा भूखमरी और पैदल चलने से लोगो को मरवा दिया। इसलिए सोंच-समझ कर निर्णय लीजिएं, हमे और हमारे महागठबंधन के प्रत्याशियों को वोट देकर विधानसभा में भेजिएं। कहा कि एनडीए सरकार सिर्फ गरीबों का खून चूसना जानती है। इनके राज में जबतक अफसर का पॉकेट गर्म नहीं करेंगे, तबतक आपका कोई काम नही होगा। चाहे थाना की बात हो या ब्लॉक की बात हो सभी जगह भ्रष्टाचार ही है। ऐसे लोगो का खात्मा करिएं। उन्होने कहा कि नवरात्र का समय चल रहा है।

नवरात्र में जैसे संकल्प के साथ कलश की स्थापना होती है, वैसे ही हमने भी चुनाव में नीतीश कुमार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले रखा है। मैं समझता हूं कि जनता ने भी यही संकल्प ले रखा है और बिहार की जनता के सहयोग से हम इस संकल्प को पूरा कर दिखाएंगे। गोह की सभा में खासकर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीमती कांति सिंह के अलावा किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नंदलाल यादव, मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजय यादव, युवा के राजद जिलाध्यक्ष ई. राहुल यादव, राजद के गोह प्रखंड अध्यक्ष ललन चैरसिया, सीपीआई नेता श्याम सुंदर यादव, सीपीआई नेता सुरेश प्रसाद यादव, राजद नेता मंटु सिंह, युवा राजद के गोह प्रखंड अध्यक्ष चंदन यादव, प्रखंड प्रवक्ता गुड्डू यादव, विकास यादव, शत्रुंजय यादव एवं ई. विवेक यादव सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।