बिना कोई परीक्षा दिए नियोजित शिक्षकों को  राज्यकर्मी का दर्जा दिलाने हेतु संघर्ष करेगा गोपगुट 

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्राथमिक शिक्षक संघ(गोप गुट) ‘मूल’ के राज्य महासचिव सत्येंद्र कुमार ने कहा है कि  नियोजित शिक्षकों को बिना कोई परीक्षा दिए राज्यकर्मी का दर्जा दिलाने हेतु संघ द्वारा संघर्ष जारी रखा जाएगा। निरीक्षण के नाम पर शिक्षकों को अपमानित-प्रताड़ित कर इस संघर्ष को भटकाने का  प्रयास और तिकड़म किया जा रहा है, इसे भी संघ विफल करेगा।

श्री कुमार ने यहां कादरी मध्य विद्यालय के प्रांगण में संघ की जिला कमिटी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा संघ राज्य स्तर पर बने ‘बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष मोर्चा’ का एक अहम सदस्य होने के नाते शिक्षक हित के लिए चल रही तमाम लड़ाइयों में पूरी ताकत से तब तक अपनी भागीदारी निभाता रहेगा जब तक कि ज्वलंत समस्याएं हल नहीं हो जाती।

बैठक में संघ के राज्य स्तरीय सम्मानित अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद चंद्रवंशी ने कहा कि हमारा संघ विद्यालयों के गहन निरीक्षण का विरोध नहीं करता लेकिन सरकार द्वारा निरीक्षण के नाम पर शिक्षकों को अपमानित प्रताड़ित करने तथा शिक्षकों को अपनी जायज मांगों के लिए आवाज उठाने से रोकने के लिए निरीक्षण को एक हथियार की तरह इस्तेमाल करने के हर सरकारी कोशिशों का कड़ा प्रतिवाद करेगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारी राज्य-कमिटी ने संयुक्त मोर्चा के साथ मिलकर संघर्ष की एक व्यापक रणनीति बनाई है। उसी रणनीति के तहत मोर्चा ने पटना में विगत 11 जुलाई को विधानसभा के समक्ष विशाल प्रदर्शन कर अपनी ताकत भी दिखाई थी। यदि सरकार शीघ्र हीं शिक्षकों की लंबित समस्याओं के समाधान हेतु शिक्षक संगठनों से वार्ता कर  त्वरित कार्रवाई नहीं करती है तो फिर आगे हम बड़े दायरे के आंदोलन में उतरने के लिए बाध्य होंगे। बैठक की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष- संजय कुमार सिंह ने की जबकि संचालन जिला सचिव अवधेश कुमार ने किया। बैठक में संघ के जिला कोषाध्यक्ष प्रह्लाद प्रसाद, जिला उपाध्यक्ष- आफताब आलम, जिला संयुक्त सचिव महफूज आरिफ, शाहिद अंसारी, कार्यकारिणी सद्स्य शैलेंद्र कुमार सिंह आदि उपस्थित थे। बैठक में संघ की राज्य कमिटी के सम्मानित अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद चंद्रवंशी तथा महासचिव- सत्येन्द्र कुमार बतौर प्रेक्षक उपस्थित रहे।