औरंगाबाद में एक साथ चार सहेलियों ने खाया अमरूद, एक की मौत, तीन की स्थिति गम्भीर

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार के औरंगाबाद से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर एक साथ चार युवतियों ने सल्फास खाकर जीवन लीला खत्म करने की कोशिश की है। इसमें एक की मौत हो गई वहीं तीन की हालत गम्भीर है।

घटना कुटुंबा थाना इलाके के संडा बाजार की है। बताया जा रहा है कि सल्फास खाने की जानकारी मिलते ही युवतियों के परिजन आनन-फानन में लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। प्रथामिक उपचार के बाद सभी की स्थिति गंभीर देखते हुए मगध मेडिकल कॉलेज गया रेफर कर दिया गया है।

चार में से दो आपस में बहन

जानकारी के अनुसार, चार युवतियों में से दो आपस में बहन हैं। दो युवतियों की पहचान मनोज चौधरी की पुत्री लकी और रिया के तौर पर की गई है। जबकि अन्य की पहचान योगेश शर्मा के पुत्री नंदिनी और विनय शर्मा की पुत्री पूनम के रूप में हुई है। चारों युवतियों ने किस कारण सल्फास खाकर जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की, अब तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

18 से 20 साल है उम्र

बताया जा रहा है कि चारों युवतियों की उम्र 18 से 20 वर्ष है। आपस में सभी सहेली हैं। खबर है कि किसी बात को लेकर आपस में झगड़ पड़ी और इतना खरनाक कदम उठा लिया। दबे जुबान लोग प्रेम प्रसंग का मामला बता रहे हैं, लेकिन परिजन कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस भी बोलने से बच रही है।

अप्रैल 2022 में भी 6 सहेलियों ने खाया था जहर

इसके पहले भी औरंगाबाद जिले के रफीगंज के कासमा थाना क्षेत्र के चिरैला गांव से अजब प्रेम की एक गजब कहानी सामने आई थी जहां एक साथ 6 सहेलियों के जहर खाने से 4 किशोरियों की मौत हो गई थी। बताया गया था कि प्यार में असफल एक किशोरी के जहर खाने के बाद पांच और सहेलियों ने जहर खा लिया था, जिनमें चार की मौत हो गई। इसमें प्यार और फिर इनकार की बात सामने आई थी। जानकारी के अनुसार, मृतक में एक लड़की का प्रेम अपने भाई के साले के साथ था और वह अपने सहेलियों के साथ अपने प्रेम का इजहार कर शादी की पेशकश की, लेकिन लड़के ने इनकार कर चला गया था।
प्रेमी के द्वारा इनकार किये जाने के बाद सभी सहेलियां अपने गांव आई तो देखा कि उक्त लड़की, जो लड़के से प्रेम करती थी उसने विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसको देख अन्य सहेलियों ने भी उसका साथ दिया और सबों ने भी बारी-बारी से जहर खा लिया था। जिसके बाद तीन सहेलियों की मौत हो गयी जबकि चौथी सहेली ने मगध हॉस्पिटल गया में दम तोड़ दिया था।