खुटौना सीएचसी में सेवानिवृत्त चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. महेंद्र शर्मा को दी गई विदाई

खुटौना(मधुबनी)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) खुटौना में सेवानिवृत्त आयुष चिकित्सक डॉ. महेंद्र शर्मा के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। सीएचसी परिसर में आयोजित समारोह में सीएचसी के प्रभारी डॉ. विजय मोहन केशरी, उपस्थित डॉक्टर व एएनएम ने डॉ. महेंद्र शर्मा को मिथिला पाग व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

डॉ. महेंद्र शर्मा को सम्मानित करते खुटौना सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय मोहन केशरी।

इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि डॉ. महेंद्र शर्मा ने अपने सेवाकाल के दौरान पूरी ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया। सरकारी सेवा में हर किसी को एक न एक दिन सेवानिवृत्त होने है। चिकित्सक कभी भी रिटायर्ड नहीं होते हैं। वे अपने जीवन के अंतिम क्षण तक लोगों की सेवा करते हैं।

विदाई समारोह में उपस्थित चिकिसक व कर्मी।

उन्होंने कहा कि डॉ. महेंद्र शर्मा एकहथा एपीएचसी व खुटौना सीएचसी के साथ ही कोरोना के दौरान मधुबनी डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में अपनी बेहतरीन सेवाएं दी। ये मरीजों की सेवा में हमेशा लगे रहे। अब सेवानिवृत्त के बाद स्वस्थ व सुखमय जीवन के साथ लोगों की सेवा करें ये हमारी शुभकामनाएं है।

डॉ. महेंद्र शर्मा ने अपने विदाई समारोह में सबसे पहले मुख्यमंत्री के प्रति आभर व्यक्त किया कि उन्होंने आयुष चिकित्सकों की बहाली लम्बे अरसे के बाद निकाली जिसकी वजह से उन्हें सेवा का अवसर मिल सका। उन्होंने अपने कार्यालय के दौरान सहयोग व साथ देने वाले चिकित्सक, एएनएम, नर्स व सभी कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर डॉ. महेंद्र शर्मा ने कहा कि विदाई का पल सबसे भावुक पल होता है। मधुबनी में 13 वर्ष के कार्यालय के दौरान यहां के लोगों का भरपूर प्यार और स्नेह मिला है। कहा कि सरकारी चिकित्सक के रूप में मैं भले सेवानिवृत्त हो गया हूं लेकिन मैं एक होम्योपैथिक चिकित्सक के रूप में हमेशा लोगों के बेहरत स्वास्थ्य के लिए परामर्श व चिकित्सा देता रहूंगा।

बता दें कि डॉ. महेंद्र शर्मा मूलरूप से औरंगाबाद जिले के दाउदनगर के नोनार गढ़ गांव के निवासी हैं। वे वर्ष 2011 के अगस्त माह से मधुबनी में कार्यरत थे। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. विजय मोहन केशरी, डॉ. बिमल बिहारी, डॉ. अमित अग्रवाल, डॉ. प्रभाकर सिंह, शीतल प्रसाद गुप्ता, डॉ. अरविंद कुमार, डॉ. श्याम साह, एएनएम जयंती कुमारी, आरती, मौसमी उपस्थित थे।