बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सेवा शर्त नियमावली का किया विरोध

Madanpur(Aurangabad)(Liveindianews18)। मदनपुर बीआरसी परिसर में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले नियोजित शिक्षकों ने सेवा शर्त नियमावली का पुरजोर विरोध किया। शनिवार को प्रखंड संसाधन केंद्र के समक्ष नियमावली का विरोध करते शिक्षकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पुतला दहन भी किया और सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष शिवनंदन यादव ने कहा कि राज्य की एनडीए सरकार शिक्षा विरोधी है।

नियमित शिक्षक नियमित सेवा निवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में विद्यालय का सारा कार्यभार नियोजित शिक्षक ही निर्वहन कर रहे हैं इसके बावजूद सरकार नियोजित शिक्षकों के साथ सौतेलापन का व्यवहार कर रही है। सेवा शर्त नियमावली शिक्षकों के साथ छलावा है। उन्होंने कहा कि 2 से 3 माह का मानदेय लंबित रहता है ।उस पर सेवा शर्त नियमावली अगले वर्ष के अप्रैल से लागू करने का एक सुनियोजित षड्यंत्र है। सरकार को चेताते हुए शिक्षा और शिक्षक हित में फैसला लेने पर जोर दिया है। शिक्षक नकुल देव सिंह व जय किशोर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री विगत 10 वर्षों से सेवाशर्त के नाम पर बिहार के लाखों शिक्षकों को बरगला रहे है।

चुनाव के समय सेवाशर्त की घोषणा कर लाखों शिक्षकों और उनके परिजनों के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया है। जब तक बिहार सरकार नियोजित शिक्षकों को नियमित शिक्षकों की भांति सेवाशर्त नहीं देती है। तब तक विरोध जारी रहेगा।साथ ही इस बार के विधानसभा चुनाव में शिक्षक व उनके परिजन नीतीश सरकार को हराने का कार्य करेगी। मौके पर शिक्षक धर्मेंद्र यादव, कौशल किशोर, पवन सिंह, रंजन ठाकुर, जितेंद्र यादव, रवी भागवत, मदन कुमार सिंह, शत्रुघ्न प्रसाद, सर्वेश पाठक, शंकर दयाल पाल, शंकर प्रसाद, प्रदीप कुमार यादव, विजेंद्र सिंह यादव, ब्रजेंद्र कुमार बव्वन, शत्रुंजय कुमार, गुलशन यादव, मोहम्मद फैयाज आलम अंसारी सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे।