बिहार में बड़ा फेरबदल : 14 जिलों के SP समेत 21 IPS ऑफिसर का राज्य सरकार ने देर रात किया तबादला

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार में 21 आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। गृह विभाग ने गुरुवार की देर शाम पटना सहित 14 जिलों में नए पुलिस कप्तान बनाए हैं। समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक और 2009 बैच के आइपीएस मानवजीत सिंह ढिल्लो को पटना का नया एसएसपी का प्रभार सौंपा गया है।

वहीं दरभंगा के एसएसपी बाबूराम को भागलपुर और बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार को दरभंगा का नया एसएसपी बनाया गया है। इसके अलावा कुमार आशीष को किशनगंज से मोतिहारी, योगेंद्र कुमार को मधेपुरा से बेगूसराय और हृदयकांत को अररिया से समस्तीपुर बतौर पुलिस अधीक्षक भेजा गया है।


पटना के सिटी एसपी भी बदले

सीतामढ़ी के पुपरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार यादव को पटना पूर्वी का सिटी एसपी और औरंगाबाद के दाउदनगर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार को पटना पश्चिमी का सिटी एसपी बनाया गया है। पटना मध्य के एसपी अंबरीष राहुल को ट्रैफिक एसपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। पूर्वी चंपारण मोतिहारी के एसपी नवीन चंद्र झा को पदस्थापन की प्रतीक्षा में पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित किया गया है।


पटना के नए रेल एसपी भी बदले


बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के सहायक निदेशक डॉ. इनामुल हक मेंगून को किशनगंज, मुजफ्फरपुर रेल एसपी अशोक कुमार सिंह को अररिया, पटना के यातायात एसपी डी अमरकेश को सुपौल, मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी राजेश कुमार को मधेपुरा, पटना के सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार को कटिहार, पटना के सिटी एसपी (पश्चिमी) अशोक मिश्रा को नालंदा और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-01, पटना के अपर पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार राय को शिवहर का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। प्रमोद कुमार मंडल को जमुई के एसपी से हटाकर पटना का नया रेल एसपी बनाया गया है। वहीं दरभंगा के सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद को मुजफ्फरपुर रेल और शिवहर के एसपी संजय भारती को कटिहार रेल का नया एसपी बनाया गया है।