अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ सेवन व तस्करी निरोध दिवस पर राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम संपन्न

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)।अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ सेवन एवं तस्करी निरोध दिवस पर सोमवार को रफीगंज के कासमा स्थित राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय परिसर में नशाखोरी के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। छात्रों द्वारा नशाखोरी के दुष्प्रभाव को केंद्र में रखकर नाट्य प्रस्तुति, पेंटिंग्स व भाषण प्रस्तुत किया गया। इस अवसर महाविद्यालय के प्रचार्य डॉ. प्रशांत मणि ने प्राध्यापकों, छात्रों तथा कर्मचारियों को मानव जीवन एवं समाज मे नशाखोरी से हो रहे दुष्प्रभाव से अवगत कराया। कहा कि नशा से सिर्फ एक व्यक्ति का नुकसान नही होता बल्कि उससे उत्पन्न दुष्प्रभाव पूरे समाज को झेलना पड़ता है। एक सशक्त समाज के निर्माण के लिए नशाखोरी की रोकथाम अति आवश्यक है।

उन्होंने बिहार सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार वितीय नुकसान की परवाह किये बिना पूरे बिहार में एक सफलतम मद्य निषेध कानून क्रियान्वित है। कार्यक्रम में शामिल छात्र छात्राओं सहित महाविद्यालय के सभी कर्मचारियों ने अपने जीवन मे कभी भी नशा नही करने की शपथ ली। साथ ही अपने महाविद्यालय के मित्र, मोहल्ले के साथी, परिवार के सदस्यों एवं समाज के स्वजनों को नशे के दुषप्रभाव से दूर रख, नशामुक्त समाज के निर्माण का सच्चा सेवक बनने की शपथ ली।