मधुबनी में एक देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

मधुबनी (गोपाल कुमार)। मधुबनी जिलें के खुटौना थाना क्षेत्र के मुरारपट्टी गांव से शुक्रवार को एक देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने की खबर प्राप्त हुई है. थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल ने बताया कि थाना क्षेत्र के मुरारपट्टी में देव कुमार मंडल समेत अन्य चार अपराधियों के द्वारा टेलीफोन के माध्यम से एक बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना थी.

गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के मुरारपट्टी से सत्यनारायण मंडल के पुत्र देव कुमार मंडल उर्फ लालू को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देव कुमार मंडल ने अन्य चार अपराधियों दिगम्बर मंडल जो रुद्रपुर थाना, क्षेत्र का रहने वाला बताया गया है. अनिल मुखिया अलौली थाना( खगड़िया), राजेश यादव कुशेश्वर स्थान और मो० अरमान करमगंज के लहेरियासराय थाना, (दरभंगा) के साथ विगत मंगलवार को खुटौना सेंट्रल बैंक के कैश वैन को लूटने का प्रयास कर रहा था.

चार दिन पूर्व ही इसकी सूचना मिली थी लेकिन स्थानीय पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए उक्त लूट गिरोह का उद्भेदन किया. थानाध्यक्ष श्री मंडल ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पूछ –ताछ के क्रम में देव कुमार मंडल ने बताया कि इसके गिरोह के अपराधियों द्वारा दरभंगा और मुजफ्फरपुर में हुए लूटकांड में भी संलिप्त बतायी गयी है. साथ ही देव कुमार मंडल पर दिल्ली के तिहार जेल में कांड संख्या – 503/15 में पांच साल से कैद थे. तीन माह पूर्व लूटपाट कांड से रिहा हो कर आया ही था. फरार 4 अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ताबर–तोड़ छापेमारी चल रही है.