नक्सल क्षेत्र के महादलित टोला दोकरी में पीएचसी के प्रभारी ने पिलाया पोलियो का ड्राॅप

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। मदनपुर के नक्सल प्रभावित पहाड़ी क्षेत्र ग्राम पंचायत उतरी उमगा के बाहर दोकरी ग्राम के महादलित टोला में पल्स पोलियो कार्यक्रम का उद्घाटन पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅक्टर सत्यनारायण प्रसाद द्वारा नवजात शिशु को पोलियो ड्राॅप पिला कर किया गया। इस मौके पर उन्होने कहा कि पोलियों एक घातक बीमारी है।यह शून्य से छह वर्ष के बच्चों को ज्यादा प्रभावित करता है।इससे बचाव का एक मात्र उपाय है।

Pulse polio program in madanpur

पल्स पोलियों खुराक है। एक भी बच्चा पोलियों खुराक लेने से नहीं बचे। पल्स पोलियो प्रतिरक्षण के लिए हर लोगों को जागरुक हो और इसके महत्व को समझे।एक एक घर के सभी बच्चों पोलियो खुराक पिलाना है। चक्र से कोई छुटे नहीं।इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा अन्य गांवों में भी नवजात शिशु को पिलाया गया।

प्रभारी डाक्टर सत्यनारायण प्रसाद और यूनिसेफ के बीएमसी दीपक कुमार सिन्हा, जीएन एम अनुग्रह प्रकाश कुशवाहा,पोलियो की प्रसन बृजनंदन सिंह और समाज सेवी रामजन्म पासवान, ए डब्ल्यु कान्ति देवी और आँगनबाड़ी सहायिका सोना देवी के अलावा ग्रामीण जनता उपस्थित थे।