किराया देने के लिए पर्स खोला तो हवा के झोंके से उड़ गये पांच सौ के दो नोट, रनिंग ऑटो से कूद कर महिला ने लपक तो लिए रुपये पर हो गई घायल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रूपया हर किसी को बेहद प्यारा होता है। रुपयों के लिए लोग जान को भी जोखिम में डाल देते है। रूपये के लिए जान को जोखिम में डालने का एक ऐसा ही मामला बिहार के औरंगाबाद में सदर प्रखंड में फेसर थाना क्षेत्र में उन्थु लख के पास सामने आया है।

बताया जाता है कि एक महिला हवा में उड़े अपने पांच सौ के दो नोट को बचाने के लिए जान की परवाह किए बिना चलती ऑटो से कूद गई। उसने अपने एक हजार रुपए तो बचा लिए लेकिन ऑटो से गिरकर वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला का औरंगाबाद सदर अस्पताल में इलाज कराया गया। इलाज के बाद उसकी हालत खतरे से बाहर है। महिला की पहचान औरंगाबाद प्रखंड के बखारी गांव निवासी उपेंद्र सिंह की पत्नी सुनीता देवी के रूप में की गई है।

सदर अस्पताल में इलाज करा रही सुनीता ने बताया कि वह अपने घर से दस वर्षीय बेटे को दिखाने शहर के एक शिशु रोग विशेषज्ञ के यहां आई थी। बेटे को दिखाने के बाद वह ऑटो रिजर्व कर घर जा रही थी। ऑटो को उसने सौ रुपए में रिजर्व किया था। उसने ऑटो वाले को भाड़ा देने के इरादे से सोचा कि पहले ही पैसा निकाल कर हाथ में रख लेते है ताकि ऑटो से उतरते ही उसे किराया दे सके। ऑटों में सवार महिला ने जब पर्स से पैसे निकाले तो पांच सौ के दो नोट उसके हाथ में आ गए। नोट को जबतक वह संभाल पाती तब तक झोंके से दोनो नोट हवा में उड़ गए। महिला ने ऑटो चालक को गाड़ी रोकने को कहा परंतु उसे सब्र नही था और ऑटो रुकने से पहले ही वह रुपयों को पाने के लिए चलती गाड़ी से कूद पड़ी। ऐसा करने से महिला को रुपयें तो मिल गए लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों ने महिला के घायल होने की सूचना परिजनों को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने महिला को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया।चिकित्सकों ने इलाज के बाद महिला की हालत खतरे से बाहर बताई है और उसे अस्पताल से छट्टी भी दे दी है।