जानिएं-पटेल जयंती पर चैंपियन ट्रॉफी में उपेंद्र कुशवाहा ने खिलाड़ियों को दिया कौन सा मंत्र

पटना(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राजधानी पटना के उर्जा स्टेडियम में सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने सरदार पटेल के 146वें जन्मोत्सव पर चैंपियन ट्रॉफी का आयोजन कर सरदार पटेल का जन्मोत्सव समारोह मनाया।

समारोह का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि जदयू संसदीय बोर्ड के चेयरमैन सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने दीप प्रज्ज्वलन, पुष्पार्पण और केक काट कर किया। इस मौके पर उन्होने चैंपियन ट्रॉफी के विजेता और उपविजेता टीम के कप्तान को ट्रॉफी प्रदान किया और सरदार पटेल जी के पद चिन्हों पर चलने के लिए प्रेरित करते हुए खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। समारोह में जनता दल यूनाइटेड युवा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व जाने-माने युवा नेता संतोष कुशवाहा, भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश कुमार राजू, जदयू के वरीय नेता छोटू सिंह, राजीव रंजन पटेल, नीरज कुमार, मुकेश पासवान, वरीय पूर्व क्रिकेटर सह मैच रेफरी सौरभ चक्रवर्ती, रसायन शास्त्र के जाने-माने प्रख्याता विद्वान सचिंद्र कुमार, जदयू के छात्र नेता मनीष कुमार, अनंत कुमार, चंदन कुमार चंचल, विक्रम दीप पटेल, अमित पटेल व विशेष रुप से कार्यक्रम के समन्वयक सहायक कोच सन्नी कुमार सिंह, ट्रेनर आलोक केसरी सहित सैकड़ों लोग ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

आयोजन कमिटी के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि रविवार को खेले गए आखिरी मुकाबले में एसपीसीए रेड ने एसपीसीए ब्लू को 2-0 से मात देते हुए ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। जबकि विमेंस मुकाबले में रिमझिम की नेतृत्व वाली महिला एसपीसीए रेड ने स्वर्णिमा चक्रवर्ती की नेतृत्व वाली महिला एसपीसीए ब्लू को 48 रन से पराजित कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसपीसीए रेड ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए और एसपीसीए ब्लू के सामने 137 रनों का लक्ष्य रखा। एसपीसीए रेड की ओर से आराध्या राज ने 45 रन, शिखा सिंह ने 25 रन जबकि अंशिका ने 19 रनों का योगदान दिया। वही एसपीसीए ब्लू के गेंदबाज दिव्या, डोली और स्वर्णिमा चक्रवर्ती को एक-एक सफलता हाथ लगी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसपीसीए ब्लू महिला टीम 20 ओवरों में एसपीसीए रेड के गेंदबाजों द्वारा की गई धारदार गेंदबाजी के सामने केवल 88 रन बनाने में ही सफल रही और एसपीसीए रेड इस मैच को 48 रन से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया। पूजा ने 15, सुहानी ने 17 डोली में 11 रनों का योगदान दिया। जबकि ऋषिका को दो सफलता हाथ लगी। वही अनन्या और संध्या को एक-एक सफलता हाथ लगी। आयोजन अध्यक्ष ने बताया कि आगामी 15 दिसंबर को लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल को पुण्यतिथि पर याद करते हुए पुनः स्मृति सप्ताह मनाते हुए क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा।