बिजली की शॉर्ट सर्किट से डेढ़ साल की बच्ची समेत तीन की मौत

मधुबनी(गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले के लौकहा के पथराही गांव में सोमवार रात पक्के मकान के एक कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लगने में झुलस कर डेढ़ साल की बच्ची समेत तीन की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव की 42 वर्षीय राम कुमारी देवी व उनकी 23 वर्षीय लड़की रीना देवी तथा उनकी डेढ़ साल की बच्ची चंदा कुमारी बरामदे के सामने के कमरे में बैठकर टीवी देख रही थी।

अचानक बिजली की बोर्ड से आग का गोला निकला और देखते ही देखते आग पूरे कमरे के अंदर फैल गया। मां, पुत्री तथा नतनी कमरे के अंदर फैले आग से बचने के लिए कोने में दुबक गई। धुएं का गुब्बारा तथा आग की लपटे इतनी तेज थी कि कमरे के अंदर फंसी महिला की चीख पुकार सुनने वाला कोई नहीं था। हालाकि कमरा का गेट खिड़की खुला हुआ था। फिर भी अंदर से बाहर नहीं निकल पा रही थी। और बाहर के लोग उसे बचाने के लिए कमरे के अंदर घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।

अन्तत: दो महिला व एक मासूम बच्ची आग में झुलसकर मौके पर ही दम तोर दिया। घटना की खबर पाते ही सीओ प्रभात लाल लाभ, लौकहा थानाध्यक्ष – धन्नजय कुमार, प्रमुख – अमित कुमार, इझारुल हक , पंचायत की मुखिया – नसीमा खातून तथा पूर्व प्रमुख ईश्वर गूर्मैता घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। पुलिस के अनुसार लाश इतना छत – बिछत हो गया था कि पोस्टमार्टम के लायक भी नहीं रहा था। फिर भी एक साथ तीनो लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार मृतिका के पति टेकनाथ गुप्ता तथा उनका दो लड़का चंडीगढ़ में काम करता है। उनके घर पर मृतिका के अलावा कोई नहीं था। वे अपनी लड़की की शादी के लिए गोदरेज में रखे जेवरात, रुपया तथा अन्य सामान जल जाने की बात बताई है।