विस चुनाव में रफीगंज से प्रत्याशी रहे लोजपा रामविलास के नेता की दुकान से 12 टन टीएमटी सरिया की चोरी, 10 लाख का नुकसान, किसी संगठित गिरोह द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 जीटी रोड पर औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में भेड़ियां गांव के पास बीती रात चोरों ने एक बड़ा कांड कर दिया। अज्ञात चोरों ने वहां स्थित एक सीमेंट-छड़ दुकान में बड़ी चोरी की। चोर करीब 12 टन लोहे का सरिया ले भागे।

यह दुकान विधानसभा चुनाव में रफीगंज से प्रत्याशी रहे लोजपा रामविलास के प्रदेश सचिव मनोज कुमार सिंह की है, जो पूर्व में पार्टी के औरंगाबाद जिलाध्यक्ष भी रहे है। इस चोरी से लोजपा नेता को करीब 10 लाख का नुकसान हुआ हैं। लोजपा नेता ने बताया कि चोरी की घटना की सूचना स्थानीय थाना को दी गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस चोरो का पता लगा रही है। लोजपा नेता ने बताया कि उनकी दुकान करीब 10 साल से चल रही है। गुरुवार की रात वें दुकान बंद कर अपने घर चले गये थे। शुक्रवार की सुबह सामान खरीदने आये एक ग्राहक से इस घटना की सूचना मिली। दुकान पर आया तो देखा कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ है। शटर का लॉक भी टूटा हुआ है। आसपास के सभी बल्ब भी टूटे हुए है। इसके बाद जब दुकान के अंदर गया तो देखा कि टीएमटी सरिया गायब है, जो हाल ही में लाया गया था। चोरों ने करीब 12 टन टीएमटी छड़ की चोरी की है, जिसकी कीमत करीब 10 लाख है।

उन्होने कहा कि चोरी का यह काम किसी एक व्यक्ति का नहीं हो सकता है। यह किसी बड़े गैंग का काम है क्योंकि इतना भारी सामान कोई एक व्यक्ति उठाकर नही ले जा सकता है। उन्होने आशंका जताया कि हाइवे पर ट्रक को खड़ा कर गोदाम से टीएमटी की चोरी कर टीएमटी को उसपर लादा गया है। कहा कि चोरो के किसी संगठित गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया है। गौरतलब हैं कि लोजपा नेता के दुकान के बगल से ही नेशनल हाईवे गुजरता है। यहां दिन रात गाड़ियों का आवागमन होता रहता है और पुलिस भी रात में गश्ती करती रहती है। लोजपा नेता ने पुलिस से चोरी की घटना की गहराई छानबीन कर चोरों की गिरफ्तारी और माल की बरामदगी सुनिश्चित करने की मांग की है। इस मामले में औरंगाबाद मुफ्फसिल थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि दुकान से चोरी की सूचना मिली है। मामले की गंभीरता से तफ्तीश की जा रही है।