कंकेर पैक्स के चुनाव का रास्ता साफ, प्राधिकार ने तारीखे की निर्धारित

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के आदेश पर नबीनगर के कंकेर पैक्स का चुनाव होना तय हो गया है।

गौरतलब है कि पूर्व में चुनावी प्रक्रिया शुरू होने के बाद कुछ लोगो ने तत्कालीन निर्तमान पैक्स अध्यक्ष उदय सिंह पर सदस्य बनाने में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाते हुए प्राधिकार में शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद प्राधिकार ने चुनाव को स्थगित कर दिया था। इसके बाद प्राधिकार ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपों को निराधार करार दे दिया है।

प्राधिकार के मुख्य चुनाव अधिकारी गिरीश शंकर ने अपने आदेश में कंकेर पैक्स के सभी 1784 सदस्यों की सदस्यता को वैध ठहराते हुए मतदाता के रूप में स्वीकार किया है। मतदाता सूची वैध ठहराये जाने के साथ ही केरका पैक्स के चुनाव का रास्ता साफ हो गया है और प्राधिकार ने इसके लिए प्राधिकार ने तारीख भी निर्धारित कर दी है। इसके तहत 6-7 जून तक नामांकन लिया जाएगा जबकि नामांकन पत्रों के जांच के बाद 18 जून को मतदान कराया जाएगा। प्राधिकार के आदेश को कंकेर पैक्स के पूर्व अध्यक्ष उदय सिंह ने न्याय की जीत करार दिया है। उन्होने कहा कि गलत आरोप लगाकर विरोधियों ने चुनाव को बाधित किया लेकिन उन्हे मुंह की खानी पड़ी है और प्राधिकार ने न्याय किया है, जिसकी उन्हे पूरी उम्मीद थी।