नहाय खाय पर तालाब में स्नान करने गई मां, साथ गये दस वर्षीय बेटे की डूबकर हुई मौत, परिजनों में हाहाकार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। सूर्योपासना के लोक पर्व चार दिवसीय कार्तिक छ्ठ व्रत के पहले दिन शुक्रवार को नहाय खाय के लिए तालाब में स्नान करने गयी महिला के बेटे की तालाब में ही डूबकर मौत हो गई। घटना औरंगाबाद के बारूण थाना क्षेत्र के मौआर खैरा गांव की है।

मृतक विक्की कुमार(10वर्ष) गांव के ही मनोज कुमार का पुत्र था। बताया जाता है कि बिट्टू की मां इंदु देवी उसे लेकर नहाय खाय का स्नान करने गांव के ही तालाब पर गई थी। तालाब में मां के साथ बेटा भी स्नान कर रहा था। इसी दौरान तालाब के तल के कीचड़ पर पैर फिसलने से वह गहराई में जाकर डूबने लगा। बच्चें को डूबते देख वहां मौजूद लोगों ने गहराई में जाकर तालाब में डूब रहे बच्चें को बचाया।

उसे तालाब से बाहर निकाला। इस दौरान पेट में अत्यधिक पाने चले जाने और पानी में डूबने से बालक अचेत हो चुका था। आनन-फानन में गांव के लोग और बच्चें के परिजन उसे लेकर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच के बाद बालक को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों द्वारा बालक को मृत धोषित कर दिये जाते ही परिजन चित्कार कर उठे। परिजनों के चित्कार से अस्पताल परिसर दहल उठा। हादसे के बाद गांव में छठ पर्व का माहौल मातमी हो गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।