सुजीत मेहता हत्याकांड में सवर्णों के खिलाफ बयानबाजी के विरोध में झारखंड के पूर्व विधायक शिवपूजन मेहता का फूंका गया पुतला

नबीनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अम्बा के बहुचर्चित सुजीत मेहता हत्याकांड में झारखंड के पूर्व विधायक शिवपूजन मेहता द्वारा जातिगत उन्माद फैलाने के लिए सवर्ण समाज के खिलाफ की गई कथित विवादास्पद बयानबाजी के खिलाफ सवर्णों ने नबीनगर में धरना प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए पूर्व विधायक का पुतला दहन किया।

सवर्ण नेताओं ने कहा कि पूर्व विधायक ने जातीय उन्माद, विद्वेष फैलाने के साथ जिला के सभी प्रखंडों में मशाल जुलूस निकाल स्वर्ण समाज के विरुद्ध अनाप-शनाप बयानबाजी किया है।धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे बेलाई पंचायत के पूर्व मुखिया प्रिंस प्रताप सिंह ने आह्वान किया कि शिवपूजन मेहता प्रखंड के किसी क्षेत्र में जातिगत उन्माद भड़काने का काम करता है तो स्वर्ण समाज एवं क्षत्रिय समाज के लोग उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। कहा कि अगर शिवपुजन मेहता जातिगत उन्माद भड़काने से बाज नहीं आता है और जिला प्रशासन उसे गिरफ्तार नहीं करती है तो स्वर्ण समाज जिला समाहरणालय पर धरना प्रदर्शन करेगा। कहा कि पुलिस प्रशासन अगर त्वरित कार्रवाई करते हुए शिवपूजन मेहता को गिरफ्तार नहीं करती है उसे नबीनगर के किसी सरहद में क्षत्रिय समाज घुसने नहीं देगा।

प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ेगी तो अम्बा सहित बिहार के किसी भी सीमा में शिवपूजन जैसे उन्मादी को प्रवेश करने पर क्षत्रिय समाज रोक लगा लगाएगी। सभा में पूर्व मुखिया सह पैक्स अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, प्रदीप कुमार सिंह, विपिन कुमार सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, टुनटुन सिंह, अखिलेश सिंह उर्फ सुखाड़ी मुखिया, रामपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि कौशल कुमार सिंह उर्फ भंटा, मुंगिया पंचायत मुखिया जयप्रकाश सिंह उर्फ बड़का बाबू, किशोर कुमार सिंह, विनोद कुमार सिंह, छोटू सिंह, नीतीश कुमार, निखिल कुमार सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में क्षत्रिय समाज व स्वर्ण समाज के लोग उपस्थित थे।धरना प्रदर्शन स्थल पर किसी भी आपातकालीन घटना से निपटने के लिए बीडीओ देवानंद कुमार सिंह, सीओ आलोक कुमार, थानाध्यक्ष विजयेन्द्र कुमार सिंह एवं एसएसबी काला पहाड़ 29 वीं वाहिनी के जवान समेत पुलिस बल के जवान उपस्थित थे।