लाल गलियारे की बेटी स्वाति शुभम बनीं आर्मी में लेफ्टिनेंट, खुशी का है माहौल

मदनपुर (औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18)। अति नक्सल प्रभावित व लाल गलियारे के नाम से विख्यात मदनपुर प्रखंड के दक्षिणी उमगा पंचायत के जुडाही गांव की बेटी स्वाति शुभम भारतीय सेना की लेफ्टिनेंट कर्नल बन प्रखंड और जिले का नाम रौशन की है। यह समाचार मिलते हीं गांव में खुशी का माहौल है। मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मी, पली बढ़ी स्वाति शुभम भारतीय सेना में लेफ्टिनेट कर्नल के पद पर सुशोभित किया है।

 जुडाही निवासी स्वाति शुभम
जुडाही निवासी स्वाति शुभम

जुडाही निवासी स्वाति शुभम के पिता स्वर्गीय उपेन्द्र कुमार सिन्हा झारखंड के खेलारी में एसीसी सिमेंट फैक्ट्री में काम करते थे। जहां आज भी स्वाति शुभम के दो चाचा ब्रजमोहन प्रसाद और धीरेन्द्र प्रसाद रह रहे हैं। स्वाति की बडी बहन बोकारो में डीएवी में शिक्षिका है और छोटा भाई गुजरात में इंजीनियर है। जुडाही पैतृक गांव की बेटिया स्वाति शुभम अपने चाचा अधिवक्ता रविन्द्र कुमार सिन्हा के मार्ग दर्शन में रही और आगे बढी।

रवीन्द्र कुमार सिन्हा ने बताया कि स्वाति शुभम बचपन से पढ़ने लिखने में तेज तरार्र थी। मेहनत लगन और दृढ इच्छा शक्ति से ही वह मुकाम हासिल की है। उसने नक्सल क्षेत्र के नाम से बिख्यात जुडाही गांव की कलंक रुपी धबा को मिटाने में स्वाति ने अहम भूमिका निभाई है। उसने आज न केवल क्षेत्र का नाम रौशन किया है बल्कि औरंगाबाद जिले का भी नाम गौरवान्वित करने का काम की है। बधाई देने वालों में मयंक सहाय, अजय श्रीवास्तव, सुधीर कुमार सिन्हा, मंजू सिन्हा हैं।